KKR ने गौतम गंभीर को दी खास अंदाज में विदाई, अपने मेंटर को दिया शानदार ट्रिब्यूट; देखें वीडियो

Neeraj
Photo Credit: Kolkata Knight Riders Instagram Snapshots
Photo Credit: Kolkata Knight Riders Instagram Snapshots

KKR special video for Gautam Gambhir: टीम इंडिया (Team India) के नए हेड कोच को लग रही अटकलों पर अब विराम लग चुका है। पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया कोच नियुक्त कर दिया गया है। इस खबर के सामने आते ही कोलकाता नाइट राइडर्स के फैंस को तगड़ा झटका लगा है, क्योंकि अब वह फ्रेंचाइजी से अलग हो गए हैं। केकेआर ने अपनी टीम के मेंटर गंभीर को खास अंदाज में विदाई देने सोशल मीडिया पर प्यारा वीडियो साझा किया है।

IPL 2024 में केकेआर के साथ जुड़े थे गौतम गंभीर

गौरतलब हो कि आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का साथ छोड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स की फ्रेंचाइजी का हिस्सा बन गए थे। उनके मार्गदर्शन में टीम 10 सालों के बाद चैंपियन बनी थी। इसका क्रेडिट काफी हद तक गंभीर को मिला था। हालांकि, भारतीय टीम का कोच बनने के बाद अब वह आईपीएल में केकेआर की टीम का हिस्सा नहीं रह पाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नियम के मुताबिक टीम इंडिया के कोच की जिम्मेदारी निभाने या किसी भी अन्य पद पर रहने वाला व्यक्ति किसी फ्रेंचाइजी टीम के साथ काम नहीं कर सकता।

गंभीर के कोच बनने की घोषणा होने के बाद केकेआर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक खास वीडियो साझा किया। वीडियो में आईपीएल 2024 में गंभीर का फ्रेंचाइजी के साथ बिताए कुछ खास लम्हों की झलक दिखाई गई है। केकेआर ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'गुरु गंभीर।'

आप भी देखें यह वीडियो:

केकेआर के इस वीडियो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और उनके रिएक्शंस भी सामने आ रहे हैं। एक फैन ने लिखा, 'गंभीर सर हमें आपकी याद आएगी।'

गौरतलब हो कि आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले के बाद गंभीर को बीसीसीआई के सचिव जय शाह से बातचीत करते हुए देखा गया था। उसके बाद से ही अटकलें लगनी शुरू हो गई थीं कि गंभीर टीम इंडिया के नए कोच बनेंगे।

हालांकि, इसकी घोषणा अब जाकर हुई है। गंभीर का कार्यकाल भारत के श्रीलंका दौरे के साथ शुरू होगा, जिसका आगाज 27 जुलाई से होगा। अब देखने वाली बात होगी कि गंभीर इस नई भूमिका में क्या कमाल करते हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now