WI vs IND: केएल राहुल के पास बाबर आजम और विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ने का सुनहरा मौका 

केएल राहुल 
केएल राहुल 

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की अगुवाई में आज से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज करने जा रही है। टी-20 में बादशाहत हासिल कर चुकी वेस्टइंडीज के सामने जब भारतीय टीम उतरेगी तो हर किसी को एक अच्छा मुकाबला होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े वेस्टइंडीज और भारत के बीच होने वाली वनडे सीरीज में टूट सकते हैं तीन बड़े रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ आज फ्लोरिडा में लॉडरहिल के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में होने वाले इस पहले टी-20 मैच में भारतीय फैंस की नजरें भले ही विराट कोहली और रोहित शर्मा पर टिकी होगी लेकिन भारत के युवा स्टार बल्लेबाज केएल राहुल के पास पहले टी-20 मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ आज से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में केएल राहुल टी-20 अन्तरर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने के कीर्तिमान को अपने नाम कर सकते हैं।

केएल राहुल टी-20 अन्तरर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक काफी सफल रहे हैं और वो वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में अगर 121 रन बनाने में सफल रहे तो वो टी-20 अन्तरर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन के रिकॉर्ड के मामले में पाकिस्तान के बाबर आजम को पीछे छोड़ देंगे।

बाबर आजम ने यह उपलब्धि 26 पारियों में हासिल की थी, वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 27 पारियों में यह कारनामा किया था। केएल राहुल ने अभी तक 24 टी-20 पारियों में 879 रन बनाये हैं। जिसमें दो शानदार शतक भी शामिल हैं।

हालांकि 121 रन एक पारी में बनाना थोड़ा सा मुश्किल है पर केएल राहुल के पास बड़ी पारी खेलने का हुनर है, तभी उनके नाम अंतरराष्ट्रीय टी-20 में दो शानदार शतक दर्ज हैं। 2016 में उन्होंने इसी मैदान पर 110 रन की शानदार पारी वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 मैच में खेली थी, दुर्भाग्य से भारत वो मैच 1 रन से हार गया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now