Create
Notifications

अपने आप को फिट रखने के लिए इतना कठिन वर्कआउट फॉलो करते हैं केएल राहुल

केएल राहुल
केएल राहुल
Prakash Chand Joshi

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में केएल राहुल को नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए भेजा तो सबको आश्चर्य हुआ लेकिन उन्होंने खुद को साबित किया। इतना ही नहीं ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद केएल राहुल को जब विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी गई तो उन्होंने यहां पर भी खुद को साबित किया। केएल राहुल के लगातार बेहतर प्रदर्शन के कारण ही उन्हें आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने टीम की कमान भी सौंपी। हालांकि, केएल राहुल इस मुकाम तक ऐसे ही नहीं पहुंचे हैं वो इसके लिए काफी मेहनत करते हैं और अपनी फिटनेस पर विशेष ध्यान देते हैं।

केएल राहुल वर्कआउट के दौरान पुश-अप्स, बॉक्स जंपर्स, स्क्वैट्स, बैटल रोप वेव्स, पुल-अप्स पर अधिक ध्यान देते हैं। केएल राहुल जिम में जितना पसीना बहाते हैं उसे देखकर कोई भी उनका फैन बन सकता है। केएल राहुल रोजाना दौड़ते जरूर हैं। इन सबसे अलावा यह खिलाड़ी साइकिलिंग भी करता है और अपने आप को फिट रखने के लिए दूसरे खेल भी खेलना पसंद करता है। केएल राहुल अपने खानपान का विशेष ध्यान रखते हैं और हमेशा पौष्टिक आहार ही लेते हैं। बता देें, टीम इंडिया में मौजूद सभी खिलाडी एक दूसरे से प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। ऐसे में सभी खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर विशेष ध्यान देते है।

ये भी पढ़े- विराट कोहली ने भी कोरोनावायरस के लिए दान देने का किया ऐलान, ट्वीट कर दी जानकारी

गौरतलब,है कि भारतीय क्रिकेट के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल अपनी निरंतरता और स्थिरता के लिए जाने जाते हैं। केएल राहुल विश्व कप 2019 के बाद से ही लगातार टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते आए हैं। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल होने और रोहित शर्मा के ब्रेक लेने के कारण उन्हें टीम में लगातार मौके मिलते चले गए और राहुल लगातार अपने आप को साबित करते गए। लेकिन जब शिखर धवन और रोहित शर्मा वापस एक-साथ आए तो भी राहुल के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम से बाहर नहीं किया गया ।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...