Create
Notifications
Advertisement

भारत के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने के एल राहुल को लेकर दिया बड़ा बयान

के एल राहुल
के एल राहुल
Nitesh
ANALYST
Modified 17 Mar 2021
टॉप 5 / टॉप 10

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने खराब फॉर्म के बावजूद के एल राहुल (KL Rahul) का पूरा सपोर्ट किया है। विक्रम राठौड़ ने कहा है कि के एल राहुल भारतीय टीम के प्रमुख प्लेयरों में से एक हैं। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि टीम का बेंच स्ट्रेंथ मजबूत होना एक अच्छी समस्या है और इससे प्लेयर्स के अंदर कोई असुरक्षा की भावना नहीं पैदा होती है।

विक्रम राठौड़ ने कहा "बेंच स्ट्रेंथ मजबूत होने से प्लेइंग इलेवन में शामिल बिल्कुल भी खुद को असुरक्षित महसूस नहीं करते हैं। टीम मैनजेमेंट के तौर पर ये कॉन्फिडेंस दिलाना हमारा काम है। कोई भी क्रिकेटर खराब फॉर्म के दौर से गुजर सकता है। अगर के एल राहुल की बात करें तो पिछले साल उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। ऐसे में अगर वो कुछ मैचों में फ्लॉप भी हो जाते हैं तो इसका मतलब ये नहीं कि वो खराब प्लेयर हैं। वो हमारे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं।"

ये भी पढ़ें: भारत की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले टॉप 4 बल्लेबाज

के एल राहुल लगातार तीन पारियों में फ्लॉप हो चुके हैं

आपको बता दें कि के एल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अभी तक पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं। पहले मुकाबले में वो सिर्फ 1 रन बना पाए थे, जबकि अगले दो मैचों में बिना खाता खोले आउट हो गए। पहले टी20 में जोफ्रा आर्चर ने उन्हें आउट किया था और दूसरे मुकाबले में वो सैम करन का शिकार बन गए, जबकि तीसरे टी20 मैच में मार्क वुड ने बेहतरीन गेंद पर उन्हें बोल्ड कर दिया।

इससे पहले कप्तान विराट कोहली ने भी के एल राहुल को सपोर्ट किया था। उन्होंने कहा कि ऐसा किसी के साथ भी हो सकता है। विराट कोहली ने के एल राहुल को चैंपियन प्लेयर बताया और खुद का भी उदाहरण दिया कि किस तरह वो खराब फॉर्म के दौर से गुजर रहे थे।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने की खराब फील्डिंग के लिए भारतीय खिलाड़ियों की आलोचना, दिया बड़ा बयान

Published 17 Mar 2021, 14:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now