मार्क बाउचर ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

मार्क बाउचर
मार्क बाउचर

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) को रावलपिंडी टेस्ट मैच में पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) से 95 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही उन्हें सीरीज में भी 2-0 से शिकस्त झेलनी पड़ी। टीम की इस करारी हार के बाद कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत में मार्क बाउचर ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

जिस तरह से बड़े मोमेंट्स में हमने खेला उसका काफी नुकसान हुआ। मैच में कब अपनी पकड़ मजबूत करनी है इस बारे में टीम को पता ही नहीं चला। यही वजह रही कि हमें हार का सामना करना पड़ा। हमने बैटिंग और फील्डिंग अच्छी नहीं की लेकिन गेंदबाजी काफी शानदार रही। हमने मौके तो कई बनाए लेकिन उसे भुना नहीं पाए। इस मुकाबले में ये चीजें हमें काफी महंगी पड़ी। अगर हमने कैच पकड़े होते तो पाकिस्तान की टीम का स्कोर 76/7 होता। शायद हम उन्हें 120 पर भी आउट कर देते और 220 के लक्ष्य का पीछा करके मैच जीत जाते।

ये भी पढ़ें: बाबर आजम ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान के टॉप-5 में पहुंचने को लेकर दी प्रतिक्रिया

मार्क बाउचर के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज मानसिक दबाव ले लेते हैं

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज उपमहाद्वीप की पिचों पर काफी दिक्कतों में दिखे। मार्क बाउचर के मुताबिक बल्लेबाज मानसिक तौर पर दबाव ले लेते हैं। उन्होंने आगे कहा,

हो सकता है कि इस तरह से बार-बार आउट होने में कोई तकनीकी दिक्कत हो लेकिन हम लगातार इस पर काम कर रहे हैं। मेरे हिसाब से मेंटल प्रॉब्लम ज्यादा है। कई खिलाड़ी जिन्हें तकनीकी दिक्कत रही है उन्होंने क्रीज पर समय बिताया और संघर्ष किया। एडेन मार्करम इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं। मुझे लगता है कि बल्लेबाजों को मेंटल दिक्कत ज्यादा है।

पाकिस्तान ने रावलपिंडी में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 95 रनों से हरा दिया। 370 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम मैच के पांचवें दिन दूसरी पारी में 274 रनों पर ऑल आउट हो गई।

ये भी पढ़ें: 3 टीमें जो आईपीएल 2021 के ऑक्शन में एलेक्स हेल्स को खरीद सकती हैं

Quick Links