Create

'टी20 विश्‍व कप में पाकिस्‍तान से कड़े मुकाबले की उम्‍मीद'

मार्टिन गप्टिल को आगामी टी20 विश्‍व कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ कड़े मुकाबले की उम्‍मीद
मार्टिन गप्टिल को आगामी टी20 विश्‍व कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ कड़े मुकाबले की उम्‍मीद
reaction-emoji
Vivek Goel

न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के ओपनर मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) को आगामी टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup 2021) में पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) से कड़े मुकाबले की उम्‍मीद है। न्‍यूजीलैंड और पाकिस्‍तान (NZ vs PAK) के साथ ग्रुप 2 में भारत (India Cricket team) और अफगानिस्‍तान (Afghanistan Cricket team) व दो क्‍वालीफाइंग देश हिस्‍सा लेंगे।

केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली न्‍यूजीलैंड की टीम शारजाह में 26 अक्‍टूबर को पाकिस्‍तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी। द स्‍टफ से बातचीत में गप्टिल ने कहा, 'पाकिस्‍तान कड़ी विरोधी टीम है और इन परिस्थितियों में उसके खिलाफ मुकाबला दोबारा कड़ा होगा। हमें अपने ए-गेम पर रहकर खेलना होगा और पीछे नहीं हट सकते, जैसे कि हर अन्‍य मैच में हम खेलते हैं।'

न्‍यूजीलैंड और पाकिस्‍तान के बीच टी20 विश्‍व कप में कुल 5 बार भिड़ंत हुई है। पाकिस्‍तान ने इसमें 3-2 की बढ़त बना रखी है। वहीं दोनों टीमों के बीच कुल 24 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए, जिसमें न्‍यूजीलैंड ने 10 मैच जीते हैं।

पाकिस्‍तान दौरा रद्द होने पर गप्टिल ने दी प्रतिक्रिया

न्‍यूजीलैंड ने हाल ही में सुरक्षा चिंता का हवाला देते हुए पाकिस्‍तान का दौरा पहले मुकाबले के कुछ समय पहले रद्द किया था। पाकिस्‍तान की टीम जब टी20 विश्‍व कप में मैदान संभालेगी तो न्‍यूजीलैंड से इसका बदला लेना चाहेगी।

गप्टिल ने सीरीज आयोजित नहीं होने पर निराशा जाहिर की और उम्‍मीद जताई कि निकट भविष्‍य में पाकिस्‍तान में क्रिकेट की वापसी हो।

गप्टिल ने कहा, 'इसमें शामिल सभी के लिए वह निराशाजनक समय था। हम सभी का ध्‍यान क्रिकेट खेलने पर था क्‍योंकि विश्‍व कप के पहले कुछ मैच खेलने को मिल रहे थे। मगर ऐसा नहीं हो सका। पाकिस्‍तान निश्चित ही अपने घर में क्रिकेट की वापसी चाहता है और हम सभी उम्‍मीद कर रहे हैं कि जल्‍द ही दोबारा पाकिस्‍तान में क्रिकेट खेला जाए।'

इस बीच न्‍यूजीलैंड क्रिकेट ने पुष्टि की है कि वह पाकिस्‍तान से रद्द दौरे को दोबारा आयोजित कराने पर बातचीत शुरू कर चुका है। न्‍यूजीलैंड हेराल्‍ड की खबर के मुताबिक न्‍यूजीलैंड क्रिकेट प्रमुख डेविड व्‍हाइट और पीसीबी अंतरिम प्रमुख कार्यकारी सलीम नासिर के बीच बातचीत चल रही है।

पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने हाल ही में कहा था कि न्‍यूजीलैंड के दोबारा तय किए कार्यक्रम की सकारात्‍मक अपडेट की घोषणा जल्‍द ही की जाएगी। टी20 विश्‍व कप मैच लिस्‍ट के मुताबिक पाकिस्‍तान अपने अभियान की शुरूआत 24 अक्‍टूबर को चिर-प्रतिद्वंदी भारत के खिलाफ दुबई में करेगा।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...