मैट हेनरी वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से हो सकते हैं बाहर

मैट हेनरी
मैट हेनरी

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के तेज गेंदबाज मैट हेनरी वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से बाहर हो सकते हैं। प्लंकेट शील्ड टूर्नामेंट में कैंटरबरी टीम के साथ ट्रेनिंग करते हुए वो चोटिल हो गए। नेट्स में बैटिंग करते हुए मैट हेनरी के दाएं हाथ पर गेंद लग गई और उसकी वजह से उनका अंगूठा फ्रैक्चर हो गया है।

मैट हेनरी की ये चोट ज्यादा गहरी है और इससे ठीक होने में उन्हें 4 से 6 हफ्ते का समय लग सकता है। न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 मुकाबला 27 नवंबर को खेला जाएगा, जबकि दो टेस्ट मैचों के सीरीज की शुरुआत 3 दिसंबर से होगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज की शुरुआत होने में एक ही महीने बचा है, ऐसे में मैट हेनरी का उस समय तक पूरी तरह फिट होना मुश्किल लग रहा है।

कैंटरबरी के फिजियो के मुताबिक नेट्स में बैटिंग के दौरान मैट हेनरी के दाएं अंगूठे में चोट लग गई। इसके बाद तुरंत उनका एक्स-रे करवाया गया जिसमें फ्रैक्चर की बात निकलकर सामने आई। उन्हें गेंदबाजी से कुछ समय के लिए रेस्ट लेना पड़ेगा और जब वो फिट हो जाएंगे तभी बॉलिंग कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: मंदीप सिंह ने केकेआर के खिलाफ जबरदस्त पारी के बाद अपने दिवंगत पिता को दी श्रद्धांजलि

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच के दौरान भी मैट हेनरी को अंगूठे में लगी थी चोट

मैट हेनरी
मैट हेनरी

इससे पहले इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में भी मैट हेनरी को चोट लग गई थी। जो बर्न्स के शॉट को रोकने के चक्कर में उनका बायां अंगूठा टूट गया था और अब उनके दाएं अंगूठे में चोट लगी है।

मैट हेनरी की जगह कैंटरबरी टीम में टाइलर लोर्टन को वेलिंग्टन के खिलाफ मुकाबले के लिए टीम में शामिल किया गया है। टीम के कोच पीटर फुल्टन ने कहा कि लोर्टन काफी बेहतरीन ट्रेनिंग कर रहे हैं। हेग्ले ओवल में मौसम थोड़ा खराब रहेगा और विकेट भी नई रहेगी, ऐसे में लोर्टन के रूप में हम एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिला सकते हैं।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम में रोहित शर्मा को शामिल नहीं किए जाने को लेकर सुनील गावस्कर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Quick Links

App download animated image Get the free App now