पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
इंडिया  vs पाकिस्तान
इंडिया vs पाकिस्तान

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मोहम्मद आमिर ने विराट कोहली की काफी तारीफ की है। उनके मुताबिक कोहली जितने बेहतरीन प्लेयर हैं उतने ही बेहतरीन इंसान भी हैं।

गुरुवार को एएनआई के साथ इंटरव्यू में मोहम्मद आमिर ने अपने करियर के बारे में बात की और विराट कोहली को लेकर भी बयान दिया। आमिर ने कहा कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट खेलने में दिलचस्पी नहीं थी और वो अपने लिमिटेड ओवर्स के गेम को आगे ले जाना चाहते थे।

आमिर ने कहा "मैंने टेस्ट क्रिकेट खेलने के बारे में नहीं सोचा। ब्रेक के दौरान मैंने अपनी फिटनेस और ओवरऑल गेम पर ध्यान दिया, ताकि लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट के लिए पूरी तरह तैयार रहूं।"

विराट कोहली इससे पहले मोहम्मद आमिर की तारीफ कर चुके हैं और जब आमिर से कोहली के बारे में पूछा गया तो उन्होंने भी भारतीय कप्तान की काफी तारीफ की।

ये भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

मोहम्मद आमिर ने कहा "विराट कोहली एक जबरदस्त प्लेयर हैं और उनके प्रदर्शन से इस बात का पता चलता है। गेम के अलावा जिस तरह के वो इंसान हैं उसके लिए भी मेरे मन में उनके प्रति काफी इज्जत है। किसी दूसरे महान खिलाड़ी और बेहतरीन इंसान से अपनी तारीफ सुनना काफी अच्छा लगता है।"

मोहम्मद आमिर ने दो आईसीसी इवेंट्स में विराट कोहली का विकेट चटकाया है

भारत और पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते हैं और दोनों देशों के बीच केवल आईसीसी इवेंट्स में ही मुकाबला होता है। मोहम्मद आमिर अभी तक 2 बार आईसीसी इवेंट्स में विराट कोहली को आउट कर चुके हैं। सबसे पहले उन्होंने 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी में कोहली का विकेट निकालकर टीम को जीत दिलाई थी। उसके बाद 2019 के वर्ल्ड कप में भी उन्होंने विराट कोहली को पवेलियन भेजा था। हालांकि पाकिस्तान को उस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: अगले साल क्रिकेट के मैदान में लौटेंगे सुरेश रैना, प्रमुख टी20 लीग में लेंगे हिस्सा

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment