Create
Notifications

मोहम्मद आमिर ने एक बार फिर साधा मैनेजमेंट पर निशाना, कहा मैच जिताने वाले प्लेयर्स पर शक नहीं करते हैं

मोहम्मद आमिर
मोहम्मद आमिर
सावन गुप्ता
visit

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने एक बार टीम मैनेजमेंट पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि कभी भी किसी ऐसे प्लेयर पर शक नहीं करना चाहिए जो आपको अकेले दम पर मैच जिताने की क्षमता रखता हो।

यू-ट्यूब चैनल "क्रिकविक" पर बातचीत के दौरान मोहम्मद आमिर ने ये प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि आंकड़ों की बजाय उस प्लेयर के स्वभाविक गेम और क्षमता की तरफ ज्यादा ध्यान देना चाहिए। आमिर ने कहा,

उस प्लेयर पर कभी मत शक करो जो आपको पहले मैच जिता चुका है। सिर्फ आंकड़ों की वजह से उस पर शक करना सही नहीं है। आंकड़ों पर ज्यादा फोकस करने की बजाय आपको ये देखना चाहिए कि क्या उस प्लेयर के पास मुश्किल हालात में मैच जिताने की क्षमता है। जब कोई प्लेयर खराब दौर से गुजर रहा होता है तब टीम मैनेजमेंट और फैंस को उसे सबसे ज्यादा सपोर्ट करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: वनडे की एक पारी में चौके-छक्के से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज

आपको बता दें कि मोहम्मद आमिर ने दिसंबर 2020 में अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। महज 28 साल की उम्र में रिटायरमेंट लेकर उन्होंने सबको चौंका दिया था। उस दौरान उन्होंने पाकिस्तान टीम के हेड कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस को अपने जल्द संन्यास के लिए जिम्मेदार ठहराया था।

आमिर ने हाल ही में अपने रिटायरमेंट को लेकर भी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने एक इटंरव्यू के दौरान कहा था कि उन्हें जो सम्मान मिलना चाहिए था वो नहीं मिला था।

मेरे लिए सबसे बड़ी चीज इज्जत है और मुझे ऐसा लगा कि मुझे वो सम्मान नहीं मिला जिसका मैं हकदार था और इसी वजह से मैंने संन्यास का फैसला किया। पाकिस्तान क्रिकेट में जो लोग हैं उनके पास अपना काम है और मेरे पास अपना करियर है। इसलिए हमें अब इन चीजों से आगे बढ़ना चाहिए। मैं अपनी लाइफ में खुश हूं।

ये भी पढ़ें: प्रमुख वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now