मोहम्मद यूसुफ ने विराट कोहली को तीनों फॉर्मेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया

विराट कोहली
विराट कोहली

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ ने विराट कोहली को मॉडर्न एरा में तीनों फॉर्मेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया। स्पोर्ट्स्टार के साथ बातचीत में यूसुफ ने कोहली को रोहित शर्मा, स्टीव स्मिथ, जो रूट और केन विलियमसन से बेहतर बताया, लेकिन साफ किया यह चारों खिलाड़ी भी शानदार हैं।

मोहम्मद यूसुफ ने कहा,

"आज के समय में काफी अच्छे खिलाड़ी हैं। रोहित शर्मा, जो रूट, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन, लेकिन विराट कोहली सभी फॉर्मेट के बेस्ट बल्लेबाज हैं। जिस तरह वो बल्लेबाजी करते हैं और हर पारी में दबाव को झेलते हुए शतक लगाते हैं, वो अद्भुत है।"

विराट कोहली ने 2008 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू किया और वो 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा भी रहे थे। हालांकि कोहली ने जल्द ही अपनी काबिलियत को प्रदर्शन में बदलते हुए खुद को सर्वश्रेष्ठ बनाया। कोहली ने भारतीय क्रिकेट में भी बड़े बदलाव किए, जिसका फायदा टीम को भी हुआ। वो तीनों फॉर्मेट में बड़ी ही आसानी से रन बनाते हैं।

विराट कोहली की तुलना बाबर आजम से सवाल पर मोहम्मद यूसुफ ने कहा

"इस बात में कोई शक नहीं है कि बाबर आजम एक अच्छे बल्लेबाज हैं, लेकिन यह सही नहीं होगा कि दोनों खिलाड़ियों की तुलना की जाए। दोनों ही जबरदस्त बल्लेबाज हैं। विराट कोहली मौजूदा समय में नंबर 1 हैं और वो बेहतरीन खिलाड़ी हैं।"

भारतीय टीम के कप्तान आखिरी बार फरवरी-मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर आए थे। इसके बाद कोरोनावायरस के कारण विश्वभर में सभी प्रकार के खेलों पर रोक लगी हुई है। बाबर आजम आखिरी बार पीएसएल में खेले थे।

हाल के समय में लगातार इस बात को लेकर चर्चा चलती आ रही कि मौजूदा दौर का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी कौन है। हर किसी की अपनी पसंद हो सकती है, लेकिन कोहली लगभग हर विभाग में पहले स्थान पर ही नजर आते हैं।

यह भी पढ़ें: मैंने अभी तक एमएस धोनी से नहीं पूछा कि मुझे क्यों ड्रॉप किया गया- मनोज तिवारी

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now