Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी, न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में हासिल की जबरदस्त जीत

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC
SENIOR ANALYST
Modified 20 Mar 2021
न्यूज़

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने पहले वनडे मुकाबले में बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) को 8 विकेटों से हरा दिया है। पहले खेलते हुए बांग्लादेश की टीम 41.5 ओवर में सिर्फ 131 रन पर सिमट गई। जवाब में कीवी टीम ने इस लक्ष्य को 21.2 ओवर में दो विकेट गंवाकर आसानी से हासिल कर लिया। ट्रेंट बोल्ट को उनकी घातक गेंदबाजी (4/27) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो बिल्कुल सही साबित हुआ। बांग्लादेश की पारी शुरुआत से ही लड़खड़ा गई। पहला विकेट 19 पर गिरने के बाद 78 रन तक आधी से ज्यादा टीम पवेलियन लौट चुकी थी। कप्तान तमीम इकबाल 13, लिटन दास 19, मुशफिकुर रहीम 23 और महमदुल्लाह ने 27 रन बनाए। सौम्य सरकार बिना खाता खोले आउट हो गए। कोई भी बल्लेबाज अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सका और यही वजह रही कि टीम सिर्फ 131 रन ही बना पाई। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने 4 और जेम्स नीशम और मिचेल सैंटनर ने 2-2 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें: 2 खिलाड़ी जिन्हें पांचवे टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए

हेनरी निकोल्स और मार्टिन गप्टिल की शानदार बल्लेबाजी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी रही। मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्स की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में 54 रनों की साझेदारी की। गप्टिल ने 19 गेंद पर ताबड़तोड़ 38 रन बनाए, वहीं हेनरी निकोल्स 49 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा डेवोन कॉन्वे ने भी 27 रनों की पारी खेली।

इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है और दूसरा मुकाबला 23 मार्च को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

संक्षिप्त स्कोर

बांग्लादेश - 131/10

न्यूजीलैंड - 132/2

ये भी पढ़ें: डेल स्टेन ने आईपीएल को लेकर एक बार फिर दी बड़ी प्रतिक्रिया, फैन के सवाल के जवाब में कही ये बात

Published 20 Mar 2021, 09:27 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now