NZ vs IND- भारत की करारी हार के बाद विराट कोहली को आया गुस्सा, मैच के बाद रिपोर्टर को झाड़ा

 विराट कोहली
विराट कोहली

भारत का न्यूजीलैंड दौरा अब खत्म हो चुका है। न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट को तीसरे दिन 7 विकेट से जीतते हुए भारत को 2-0 से करारी मात दी। हालांकि मैच के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली को मीडिया से बात करते हुए एक सवाल पर काफी गुस्सा आया और उन्होंने रिपोर्टर को बुरी तरह झाड़ा।

मैच के दूसरे दिन विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज को काफी गुस्से में सेंड-ऑफ दिया और यह कैमरा में रिकॉर्ड भी हो गया था। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल भी रहा है। एक पत्रकार ने इसी सिलसिले में विराट से सवाल भी पूछा, जोकि कोहली को बिल्कुल पसंद नहीं आया और उन्होंने साफ किया कि उन्हें बिना पूरी बात जाने कोई भी सवाल नहीं पूछना चाहिए।

यह भी पढ़ें: NZ vs IND- भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 से मिली शर्मनाक हार के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

इंडिया टुडे में छपी खबर के अनुसार पत्रकार ने कोहली से पूछा केन विलियमसन के आउट होने के बाद आप अपने बर्ताव को लेकर क्या कहना चाहेंगे?आपको नहीं लगता कप्तान होने के नाते खुद उदाहरण पेश करना चाहिए?

इसके बाद विराट कोहली ने भड़कते हुए कहा,

"आपको पता लगाना चाहिए कि पूरा मामला क्या है और बेहतर सवाल के साथ आना चाहिए। अब आधे सवाल लेकर नहीं आ सकते। हां, अगर आपको विवाद खड़ा करना है, तो यह सही जगह नहीं है। मैंने मैच रेफरी से बात कर ली है, जो कुछ हुआ उन्हें उससे कोई दिक्कत नहीं है। शुक्रिया।"

भारतीय टीम का प्रदर्शन टेस्ट सीरीज में काफी निराशाजनक रहा और टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही और इस बीच कप्तान कोहली का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा। कोहली ने टीम के प्रदर्शन को लेकर कहा,

"हम अपने प्लान को एक्सिक्यूट अच्छे से नहीं कर पाए और दूसरी तरफ न्यूजीलैंड काफी अच्छा खेली। हमारे बल्लेबाजों ने गेंदबाजों के लिए इतना नहीं किया कि वो अटैक कर पाए। हम अच्छी क्रिकेट नहीं खेल पाए और यह बात मानते हैं। हमें अगर घर के बाहर खेलना है, तो अच्छा खेलना होगा। हम कोई बहाना नहीं बनाएंगे, बस इससे सीखते हुए आगे बढ़ेंगे। टेस्ट में वैसे नहीं खेल पाए, जैसे हम खेलना चाहते थे।"

भारत को इस हार से दोहरा झटका लगा है, आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की यह लगातार दूसरी हार है और वो इस सीरीज में एक अंक भी हासिल नहीं कर पाए हैं। भारत को अब हाल के समय में कोई टेस्ट सीरीज नहीं खेलनी है और अगला बड़ा दौरा इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा। भारत को उस दौरे के लिए अच्छे से तैयारी करनी होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now