Create
Notifications

न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 101 रनों से हराया

Photo Credit - Blackcaps
Photo Credit - Blackcaps
Nitesh

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने माउंट मौन्गानुई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को 101 रनों से हरा दिया है।खेल के पांचवे दिन आखिरी सेशन में 373 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 271 रनों पर ऑल आउट हो गई। फवाद आलम ने बेहतरीन शतकीय पारी लगाकर जरुर संघर्ष किया लेकिन अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके। कप्तान केन विलियमसन को उनके बेहतरीन शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही कीवी टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

पाकिस्तान ने अपने कल के स्कोर 71/3 से आगे खेलना शुरु किया। हालांकि टीम को चौथा झटका जल्द ही लग गया। कल के नाबाद बल्लेबाज अजहर अली 4 रन और बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने कुल 38 रन बनाए और उनका विकेट 75 के स्कोर पर गिरा। इसके बाद पांचवे विकेट के लिए फवाद आलम और कप्तान मोहम्मद रिजवान के बीच 165 रनों की जबरदस्त साझेदारी हुई। 240 के स्कोर पर मोहम्मद रिजवान 60 रनों की पारी खेलकर छठे विकेट के रूप में आउट हुए।

ये भी पढ़ें: सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए बंगाल ने 22 सदस्यीय टीम का किया ऐलान

पाकिस्तान टीम ने 31 रन के अंतराल में गंवाए आखिरी 5 विकेट

एक समय पाकिस्तान की टीम बेहतरीन तरीके से मैच ड्रॉ कराने की तरफ बढ़ रही थी लेकिन रिजवान के आउट होने के बाद विकेटों की झड़ी लग गई। 242 के स्कोर पर फवाद आलम भी आउट हो गए, हालांकि उन्होंने 102 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली। फहीम अशरफ 19 रन बनाकर आउट हुए। पाकिस्तान ने अपने आखिरी 5 विकेट सिर्फ 31 रन और जोड़कर गंवा दिए और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड की तरफ से सभी 5 गेंदबाजों ने 2-2 विकेट चटकाए।

संक्षिप्त स्कोर

न्यूजीलैंड - पहली पारी 431/10 एवं दूसरी पारी 180/5D

पाकिस्तान - पहली पारी 239/10 एवं दूसरी पारी 271/10

ये भी पढें: सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जयदेव उनादकट करेंगे सौराष्ट्र की कप्तानी


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...