Create
Notifications

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की शानदार बैटिंग, कप्तान केन विलियमसन की बेहतरीन पारी

Photo Credit - Blackcaps
Photo Credit - Blackcaps
Nitesh

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच माउंट मौन्गानुई में आज से पहले टेस्ट मैच की शुरुआत हुई। पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 222 रन बना लिए हैं। पहले दिन स्टंप्स के समय कप्तान केन विलियमसन 94 और हेनरी निकोल्स 42 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

पाकिस्तान के कप्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका ये फैसला उस वक्त सही साबित होता दिखा जब कीवी टीम ने सिर्फ 13 रन पर 2 विकेट गंवा दिए। टॉम लैथम और टॉम ब्लंडेल पारी की शुरुआत करने उतरे। हालांकि न्यूजीलैंड को पहला झटका जल्द ही लग गया। महज 4 रन के स्कोर पर ही टॉम लैथम 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद 13 के स्कोर पर दूसरे सलामी बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल भी 5 रन बनाकर चलते बने। शाहीन शाह अफरीदी ने न्यूजीलैंड के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

ये भी पढ़ें: रॉस टेलर तीनों फॉर्मेट में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने

केन विलियमसन और रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड की पारी को संभाला

दो विकेट जल्दी-जल्दी गिरने के बाद कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 120 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। 133 के स्कोर पर रॉस टेलर भी आउट हो गए। उन्होंने 151 गेंद पर 10 चौके और 1 छक्के की मदद से 70 रनों की पारी खेली। रॉस टेलर ने इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। वो अब न्यूजीलैंड की तरफ से तीनों फॉर्मेट को मिलाकर सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

रॉस टेलर के आउट होने के बाद हेनरी निकोल्स बैटिंग के लिए आए और उन्होंने भी कप्तान के साथ काफी बेहतरीन साझेदारी की। हेनरी निकोल्स और केन विलियमसन के बीच अभी तक 89 रनों की अविजित साझेदारी हो चुकी है। पाकिस्तान की तरफ से अभी तक तीनों विकेट युवा गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने ही लिए हैं।

संक्षिप्त स्कोर

न्यूजीलैंड - पहली पारी 222/3

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के प्रमुख स्पिन गेंदबाज शादाब खान 6 हफ्ते के लिए बाहर


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...