न्यूजीलैंड के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए मुश्किल में पाकिस्तान, टिम साउदी ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Nitesh
Photo Credit - Blackcaps
Photo Credit - Blackcaps

न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट मौन्गानुई टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम हार की कगार पर खड़ी है। 373 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने अपने 3 विकेट गंवा दिए हैं। चौथे दिन स्टंप्स के समय अजहर अली 34 और फवाद आलम 21 रन बनाकर क्रीज पर हैं और पाकिस्तान को अभी भी जीत के लिए 302 रनों की जरुरत है।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी 5 विकेट पर 180 रन बनाकर घोषित कर दी। कीवी टीम ने दूसरी पारी में भी अच्छी बल्लेबाजी की। सलामी बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल ने 64 और टॉम लैथम ने 53 रनों की साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 111 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। हालांकि कप्तान केन विलियमसन दूसरी पारी में 21 रन ही बना सके और हेनरी निकोल्स ने 11 रन बनाए। रॉस टेलर 12 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड ने पहली पारी की बढ़त के आधार पर 373 रनों का टार्गेट पाकिस्तान के सामने रखा।

ये भी पढें: सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जयदेव उनादकट करेंगे सौराष्ट्र की कप्तानी

पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौटे

दूसरी पारी में बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज शान मसूद और आबिद अली बिना खाता खोले आउट हो गए और बिना कोई रन बनाए ही पाकिस्तान ने दो विकेट गंवा दिए। इसके बाद हैरिस सोहेल और अजहर अली ने 37 रनों की साझेदारी की लेकिन इसी स्कोर पर हैरिस सोहेल 9 रन बनाकर पवेलिय लौट गए। 3 विकेट जल्दी-जल्दी गिरने के बाद अजहर अली और फवाद आलम ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों के बीच अभी तक चौथे विकेट के लिए 34 रनों की अविजित साझेदारी हो चुकी है। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने अभी तक सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट भी पूरे कर लिए हैं।

संक्षिप्त स्कोर

न्यूजीलैंड - पहली पारी 431/10 एवं दूसरी पारी 180/5D

पाकिस्तान - पहली पारी 239/10 एवं दूसरी पारी 71/3*

ये भी पढ़ें: सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए बंगाल ने 22 सदस्यीय टीम का किया ऐलान

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment