Create
Notifications

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाए 431 रन, केन विलियमसन का शानदार शतक

केन विलियमसन
केन विलियमसन
Nitesh

माउंट मौन्गानुई में पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में न्यूजीलैंड ने 431 रनों का विशाल स्कोर बनाया है। कीवी टीम की तरफ से कप्तान केन विलियमसन ने शानदार शतक जड़ा और 129 रनों की पारी खेली। जवाब में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 30 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन स्टंप्स के समय आबिद अली 19 और नाइट वॉचमैन मोहम्मद अब्बास बिना खाता खोले क्रीज पर हैं।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने अपने कल के स्कोर 222/3 से आगे खेलना शुरु किया। हेनरी निकोल्स चौथे विकेट के रूप में आउट हुए। वो 56 रनों की पारी खेलकर 266 के स्कोर पर नसीम शाह का शिकार बने। इसके बाद 281 के स्कोर पर कप्तान केन विलियमसन भी यासिर शाह की गेंद पर आउट हो गए। हालांकि आउट होने से पहले उन्होंने 129 रनों की बेहतरीन पारी जरुर खेली।

ये भी पढ़ें: केन विलियमसन ने सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने के मामले में स्टीफन फ्लेमिंग के रिकॉर्ड की बराबरी की

न्यूजीलैंड के लोअर ऑर्डर ने बैटिंग में किया बेहतरीन प्रदर्शन

निचले क्रम में न्यूजीलैंड के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग ने भी 73 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने काइले जैमिसन के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 66 रन जोड़े। जैमिसन ने 32 रनों की उपयोगी पारी खेली। वहीं तेज गेंदबाज नील वैगनर भी 19 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की तरफ से शाहिन शाह अफरीदी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। वहीं स्पिनर यासिर शाह ने भी 3 विकेट लिए।

जवाब में बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने अपना पहला विकेट जल्द ही गंवा दिया। 28 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज शान मसूद काइले जैमिसन का शिकार बने। उन्होंने सिर्फ 10 रन बनाए। हालांकि इसके बाद आबिद अली और नाइट वॉचमैन मोहम्मद अब्बास ने पाकिस्तान को और कोई झटका नहीं लगने दिया।

संक्षिप्त स्कोर

न्यूजीलैंड - पहली पारी 431/10

पाकिस्तान - पहली पारी 30/1

ये भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने बताया कि पृथ्वी शॉ की तकनीक में क्या खामियां हैं ?


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...