पाकिस्तान के 297 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड का स्कोर 286/3, केन विलियमसन ने जड़ा शतक

Nitesh
केन विलियमसन अपना शतक पूरा करने के बाद
केन विलियमसन अपना शतक पूरा करने के बाद

क्राइस्टचर्च टेस्ट मैच में इस वक्त मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ बेहतर स्थिति में दिख रही है। पाकिस्तान के पहली पारी के 297 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 286 रन बना लिए हैं और मेहमान टीम से वो सिर्फ 11 रन ही पीछे हैं। कप्तान केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड की तरफ से जबरदस्त शतकीय पारी खेली। दूसरे दिन स्टंप्स के समय केन विलियमसन 112 और हेनरी निकोल्स 89 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

न्यूजीलैंड ने आज अपनी पारी की शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम और टॉम ब्लंडेल ने पहले विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी की। हालांकि इसी स्कोर पर दोनों ही सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। टॉम ब्लंडेल ने 16 और टॉम लैथम ने 33 रन बनाए। इसके बाद 71 रन के स्कोर पर दिग्गज अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर भी पवेलियन लौट गए। उन्होंने सिर्फ 12 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: डेल स्टेन ने आईपीएल 2021 से अपना नाम लिया वापस, बताई बड़ी वजह

केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स ने न्यूजीलैंड की पारी को संभाला

दो विकेट लगातार गंवाने के बाद कप्तान केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स ने पारी को संभाला और कीवी टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। दोनों ही खिलाड़ियों के बीच अभी तक चौथे विकेट के लिए 215 रनों की अविजिति साझेदारी हो चुकी है। पाकिस्तान के लिए ये जोड़ी काफी खतरनाक दिख रही है और अगर उन्हें इस टेस्ट मैच में बने रहना है तो इस जोड़ी को जल्द से जल्द आउट करना होगा। पाकिस्तानी टीम की तरफ से अभी तक शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद अब्बास और फहीम अशरफ ने एक-एक विकेट लिया है।

संक्षिप्त स्कोर

पाकिस्तान - पहली पारी 297/10

न्यूजीलैंड - पहली पारी 286/3

ये भी पढ़ें: झूलन गोस्वामी ने बताया कि वो वुमेंस बिग बैश लीग में क्यों नहीं खेलती हैं

Quick Links

Edited by Nitesh