Create
Notifications

NZ vs WI, दूसरा टेस्ट - वेस्टइंडीज पर मंडराया पारी की हार का खतरा, दूसरी पारी में स्कोर 244/6

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम
Nitesh
visit

वेलिंग्टन टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज टीम पर एक बार फिर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है। पहली पारी में कैरेबियाई पारी सिर्फ 131 रन पर सिमट गई। फॉलोआन खेलते हुए दूसरी पारी में भी सिर्फ 244 रन तक टीम ने अपने 6 विकेट गंवा दिए हैं। तीसरे दिन स्टंप्स के समय कप्तान जेसन होल्डर 60 और जोशुआ डी सिल्वा 25 रन बनाकर क्रीज पर हैं। वेस्टइंडीज की टीम अभी भी पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम से 85 रन पीछे है।

इससे पहले वेस्टइंडीज की पहली पारी सिर्फ 131 रन पर सिमट गई। जर्मेन ब्लैकवुड ने सबसे ज्यादा 69 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज से फॉलोआन खेलने के लिए कहा। दूसरी पारी में भी कैरेबियाई टीम नियमित अंतराल में विकेट गंवाती रही।

सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रैथवेट ने 24 और जॉन कैम्पबेल ने 68 रनों की पारी खेली। शामराह ब्रूक्स ने 36 रन बनाए। एक समय वेस्टइंडीज की टीम ने 129 रन तक सिर्फ 2 ही विकेट गंवाए थे लेकिन उसके बाद जल्दी जल्दी अपने विकेट गंवा दिए। 130/1 से टीम का स्कोर 134/5 हो गया। मिडिल ऑर्डर में शामराह ब्रूक्स ने जरुर 36 रन बनाए लेकिन उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। जर्मेन ब्लैकवुड ने 20 रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ें: 2 ऐसे उदाहरण जब प्रशंसकों ने महज छोटी सी बात पर भारतीय क्रिकेटरों का किया विरोध

जेसन होल्डर और जोशुआ डी सिल्वा ने कैरेबियाई पारी को संभाला

170 पर छठा विकेट गिरने के बाद कप्तान जेसन होल्डर और जोशुआ डी सिल्वा ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों के बीच अभी तक सातवें विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी हो चुकी है। निश्चित तौर पर ये दोनों खिलाड़ी चाहेंगे कि वो इस साझेदारी को और लंबी करें ताकि वेस्टइंडीज के ऊपर से पारी की हार का खतरा टल सके। इनका पहला लक्ष्य 85 रनों की लीड को समाप्त करना रहेगा।

संक्षिप्त स्कोर

न्यूजीलैंड पहली पारी: 460/10

वेस्टइंडीज पहली पारी: 131/10 एवं दूसरी पारी 244/6

ये भी पढ़ें: आधुनिक क्रिकेट के 4 बेहतरीन रिवर्स स्विंग गेंदबाज


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now