'एमएस धोनी की तरफ बेफिक्र बनो लापरवाह नहीं', पूर्व सलामी बल्लेबाज ने संजू सैमसन को दी अहम सलाह

Rahul
Photo - IPL
Photo - IPL

टीम इंडिया (Team India) अगले महीने से श्रीलंका दौरे पर एकदिवसीय व टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलेगी, जिसके लिए टीम का चयन कर लिया गया है। टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) होंगे, तो कोच के रूप में राहुल द्रविड़ (Sanju Samson) इस दौरे पर जायेंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप संजू सैमसन (Sanju Samson) की टीम में वापसी हुई है और इशान किशन (Ishan Kishan) को भी विकल्प के तौर पर रखा गया है। संजू सैमसन के खेल को लेकर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपने यूट्यूब चैनल पर बड़ा बयान दिया और उन्हें एमएस धोनी (MS Dhoni) की बल्लेबाजी का उदाहरण देते हुए अहम सलाह दी है।

यह भी पढ़ें - कुलदीप यादव ने KKR पर साधा निशाना, गौतम गंभीर की आई याद

दरअसल, एक फैन्स ने आकाश चोपड़ा से श्रीलंका दौरे के लिए संजू सैमसन को लेकर बड़ा सवाल किया। दर्शक ने सवाल में पूछा कि यदि संजू सैमसन को श्रीलंका दौरे पर एकदिवसीय मैचों में मौका मिलेगा, तो क्या वह अपने खेलने के तरीके में बदलाव लायेंगे या फिर हमें थोड़ा बहुत डिफेंसिव नजर आयेंगे? आकाश चोपड़ा ने इस बढ़िया सवाल के जवाब में कहा कि मुझे नहीं मालूम कि उन्हें इस दौरे पर किस फॉर्मेट में मौका मिलेगा लेकिन अगर मौका मिला, तो संजू पहले ही साफतौर पर कह चुके हैं कि वो अपने खेल में कोई बदलाव नहीं लायेंगे। लेकिन बल्लेबाजी करते समय बेफिक्र होने और लापरवाह होने में एक फर्क होता है। बेफिक्र होना एमएस धोनी होता है और लापरवाह होना बाकि खिलाड़ियों के जैसा होना होता है।

यह भी पढ़ें - ऋषभ पन्त ने खेली जबरदस्त पारी, BCCI ने शेयर किया इंट्रास्क्वाड मैच का वीडियो

आकाश चोपड़ा ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि यदि संजू सैमसन को मौका मिलता है, तो उन्हें परिस्थितियों के हिसाब से खेलना होगा। उन्हें पिच और स्कोरबोर्ड को देखकर खेलना होगा। उसके बाद वह अपने तरीके से खेल चला सकते हैं। क्योंकि क्रिकेट में आप परिस्थितियों के अनुसार ही खेलेंगे, तो आप बेहतर खिलाड़ी बन सकते हैं। इसलिए मेरे अनुसार अब उन्हें अपने खेल में परिपक्वता लानी पड़ेगी और जो हमें इस दौरे पर दिख सकती है।

Quick Links

Edited by Rahul