Create
Notifications

केएल राहुल को मिडिल ऑर्डर में आजमाने पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने उठाया बड़ा सवाल

England v India
England v India
Rahul
SENIOR ANALYST

टीम इंडिया (Team India) के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के चोटिल होने के बाद उन्हें भारत वापस लौटने के लिया कहा गया है। साथ ही भारतीय टीम के मैनेजमेंट ने अतिरिक्त सलामी बल्लेबाज के लिए चयनकर्ताओं से आग्रह भी किया लेकिन उनकी इस रिक्वेस्ट को ठुकरा दिया गया है। इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के पास मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) के रूप में दो सलामी बल्लेबाज के विकल्प हैं। लेकिन टीम इंडिया ने केएल राहुल को सलामी बल्लेबाज न मानते हुए उन्हें आगामी इंग्लैंड सीरीज में मध्यक्रम में आजमाने का विचार किया है। केएल राहुल को मिडिल ऑर्डर में मौका देने पर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

यह भी पढ़ें - बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाड़ी बीच मैदान पर भिड़े, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस मुद्दे को लेकर अहम बात रखी और कहा कि केएल राहुल इंग्लैंड दौरे पर मौजूद हैं लेकिन उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में नहीं देखा जा रहा है। टीम मैनेजमेंट ने साफ़ कर दिया है कि उन्हें मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में चुना है। लेकिन आप उन्हें अचानक से मध्यक्रम में क्यों चाह रहें है? मतलब मेरे लिए यह एक चौंकाने वाला फैसला है। केएल राहुल ने टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक टॉप ऑर्डर में खेलते हुए बनायें हैं। मैं समझता हूँ कि उन्हें एक सलामी बल्लेबाज के विकल्प के लिए चुना जाता है लेकिन ऐसा नहीं है। खासतौर पर जब आप उन्हें आराम से सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - 'ऋषभ पन्त बन सकते हैं टीम इंडिया के अगले कप्तान'

केएल राहुल ने पिछले इंग्लैंड दौरे पर 5 टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें एक पारी को छोड़ कर वह सभी पारियों में फेल ही हुए थे। ओवल टेस्ट मैच की एक पारी में उन्होंने 149 रन बनायें थे लेकिन उसके अलावा बाकी 9 पारियों में 150 रन ही बना सके थे। एक सलामी बल्लेबाज के रूप में वह इंग्लैंड दौरे पर असफल होते हुए नजर आये थे। शायद इसी कारण उन्हें इस बार मध्यक्रम में अजमाया जायेगा।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now