Create
Notifications

'ऋषभ पन्त बन सकते हैं टीम इंडिया के अगले कप्तान', पूर्व दिग्गज बल्लेबाज का चौंकाने वाला बयान

मुझे लगता है ऋषभ पन्त में टीम इंडिया का कप्तान बनने की क्षमता है - युवराज सिंह
मुझे लगता है ऋषभ पन्त में टीम इंडिया का कप्तान बनने की क्षमता है - युवराज सिंह
reaction-emoji
Rahul

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने टीम इंडिया के मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) को लेकर बड़ा बयान दिया है। युवराज सिंह का मानना है कि आने वाले समय में ऋषभ पन्त टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं। उन्होंने इस युवा बल्लेबाज की तारीफ करते हुए कहा कि ऋषभ पन्त ने जिस तरह से आईपीएल (IPL 2021) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की कप्तानी की वह काबिलेतारीफ थी। मुझे लगता है कि उनमें टीम इंडिया का कप्तान बनने की क्षमता है। साथ ही उन्होंने ऋषभ पन्त के खेल की भी तारीफ की है।

यह भी पढ़ें - बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाड़ी बीच मैदान पर भिड़े, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

युवराज सिंह ने एक अख़बार को दिए इंटरव्यू में कहा कि मैं ऋषभ पन्त को एक कप्तान के रूप में भी देखता हूँ। वह मैदान पर काफी एक्टिव और बोलते रहते हैं। लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि उनके पास एक तेज दिमाग है। क्योंकि आईपीएल 2021 में मैंने उनकी कप्तानी देखी थी। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए बेहतरीन कार्य किया था, तो लोग उन्हें आगामी कुछ सालों में टीम इंडिया के लिए कप्तानी करते हुए भी देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें - 'यह मेरा आखिरी मैच हो सकता है', साल 2002 में सौरव गांगुली ने ऐसा क्यों कहा

युवराज सिंह ने ऋषभ पन्त की ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट से तुलना करते हुए कहा कि ऋषभ पन्त मैच का रुख किसी भी समय पलट सकते हैं। क्योंकि उनके पास अलग तरह का टैलेंट है। एक अच्छे विकेटकीपर और मध्यक्रम के बेहतरीन बल्लेबाज होने के कारण वह ऐसा कर पाते हैं। मुझे उनमें एडम गिलक्रिस्ट की छवि नजर आती है। क्योंकि वह भी गिलक्रिस्ट की तरह मैच का रुख पलटना जानते हैं। एडम गिलक्रिस्ट भी टेस्ट क्रिकेट में मैच को पलट कर रख देते थे वैसा ही ऋषभ पन्त करते हैं।

ऋषभ पन्त ने पिछले 6 से 7 महीनों में टीम इंडिया को कई यादगार मैच जितायें हैं। खासकर टेस्ट क्रिकेट में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। उसके बाद वनडे और टी20 क्रिकेट में भी उन्होंने वापसी करते हुए जबरदस्त बल्लेबाजी की थी।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...