Create
Notifications

एबी डीविलियर्स ने डेवोन कॉनवे को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, इन्स्टाग्राम पर शेयर की स्टोरी

डेवोन कॉनवे आप इस पल के हक़दार हो - एबी डीविलियर्स
डेवोन कॉनवे आप इस पल के हक़दार हो - एबी डीविलियर्स
Rahul
SENIOR ANALYST

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) इन्स्टाग्राम पर स्टोरी डालते हुए न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) के जीवन से जुड़ा एक आर्टिकल शेयर किया। डेवोन कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार दोहरा शतक जड़ा है। उनकी इस बेहतरीन पारी की तारीफ पूरे क्रिकेट जगत में हो रही है। एबी डीविलियर्स ने भी उनके जीवन के ऊपर लिखा गया आर्टिकल शेयर करते हुए बड़ी बात कही। एबी डीविलियर्स ने डेवोन कॉनवे के जज्बे को सलाम करते हुए उन्हें इस पारी का असली हक़दार बताया है।

यह भी पढ़ें - 'विश्व की सबसे टॉप लीगों में है पाकिस्तान सुपर लीग', आंद्रे रसेल का बड़ा बयान

दरअसल, डेवोन कॉनवे का जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर के कुछ साल दक्षिण अफ्रीका में बिताये लेकिन राष्ट्रीय टीम में जगह न मिल पाने की वजह से उन्होंने न्यूज़ीलैंड की तरफ रुख किया और कुछ ही समय में न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम का हिस्सा बन गए। डेवोन कॉनवे ने पिछले वर्ष नवम्बर में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला टी20 फॉर्मेट में खेला था।

यह भी पढ़ें - न्यूजीलैंड के ओपनर ने रचा इतिहास, 125 साल पुराना टेस्ट रिकॉर्ड तोड़ा

ईएसपीएन क्रिकइन्फो क्रिकेट वेबसाइट पर डेवोन कॉनवे के सफ़र को लेकर आर्टिकल छपा, जिसे पढ़ कर एबी डीविलियर्स ने इन्स्टाग्राम स्टोरी में लिखा कि यह एक शानदार आर्टिकल है, जो आपको बताता है कि कैसे सकरात्मक रवैया और कभी हार न मानने वाले जज्बे के साथ आप अपने जीवन को बदल सकते हैं। डेवोन कॉनवे आप इस पल के हक़दार हो।

Photo- Ab de Villiers Instagram
Photo- Ab de Villiers Instagram

डेवोन कॉनवे ने इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ पहली पारी में 200 रन बनायें, जिसमें 22 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। डेवोन कॉनवे के शानदार 200 रन की बदौलत न्यूज़ीलैंड ने पहली पारी में 378 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने पहली पारी में 2 विकेट 111 रन बनाए। रोरी बर्न्स 59 और जो रूट 42 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड अब भी न्यूजीलैंड से 267 रन पीछे है।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now