Asia Cup 2023 खेलने के पाकिस्तान पहुंची अफगानिस्तान की टीम, PCB ने शेयर किया खास वीडियो 

Neeraj
Photo Courtesy: PCB Twitter Snapshots
Photo Courtesy: PCB Twitter Snapshots

एशिया कप (Asia Cup 2023) का आगाज 30 अगस्त यानी कल से होगा और पहले मैच में पाकिस्तान बनाम नेपाल (PAK vs NEP) की टीमों के बीच भिंड़त होगी। मेगा इवेंट में छह टीमों के बीच खिताबी जंग देखने को मिलेगी। अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) की टीम टूर्नामेंट का अपना पहला मैच बांग्लादेश के विरुद्ध लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेलेगी जिसके लिए अफगान खेमा पाकिस्तान पहुंच गया है। पीसीबी ने अफगानिस्तान टीम के आगमन का खास वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

बता दें कि अफगान टीम और बांग्लादेश (AFG vs BAN) के बीच ये मुकाबला 3 सितम्बर को खेला जायेगा। हाल ही में अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान के विरुद्ध तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली थी जिसमें बाबर आज़म की सेना ने 3-0 से उनका सूपड़ा साफ़ किया था। ऐसे में हशमतुल्लाह शाहिदी की अगुवाई वाली अफगान टीम का मनोबल जरूर थोड़ा कम हुआ है।

28 अगस्त, सोमवार को अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान पहुंची और फिर बस के जरिये सुरक्षा के बीच सभी खिलाड़ियों को होटल लाया गया। इस दौरान मोहम्मद नबी, राशिद खान समेत सभी खिलाड़ी मौजूद रहे।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि इस मेगा इवेंट में अफगानिस्तान टीम को अगर अच्छा प्रदर्शन करना है तो उसमें सीनियर खिलाड़ियों को अहम रोल अदा करना होगा। इसमें हशमतुल्लाह शाहिदी, मोहम्मद नबी, राशिद खान के नाम शामिल हैं। इनके अलावा रहमानुल्लाह गुरबाज से भी टीम और फैंस को काफी उम्मीदें रहेंगी जो वर्तमान समय में बेहतरीन फॉर्म में हैं। अफगानिस्तान को टूर्नामेंट में ग्रुप-बी में रखा गया है जिसमें श्रीलंका और बांग्लादेश भी शामिल हैं।

एशिया कप के लिए अफगानिस्तान की टीम

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल, राशिद खान, गुलबदीन नायब, करीम जनत, अब्दुल रहमान, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम सफी, फजलहक फारूकी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now