Ashes 2023: लॉर्ड्स लॉन्ग रूम में ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ हुए दुर्व्यवहार पर MCC ने लिया बड़ा फैसला

लंच के दौरान ख्वाजा और एमसीसी सदस्य के बीच हुई जुबानी जंग
लंच के दौरान ख्वाजा और एमसीसी सदस्य के बीच हुई जुबानी जंग

मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (MCC) ने रविवार को लॉर्ड्स लॉन्ग रूम में एमसीसी के एक सदस्य और उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) के बीच हुई एक जुबानी जंग के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) और ख्वाजा से माफी मांगी है। यह वार्ता दूसरे एशेज (Ashes 2023) टेस्ट के पांचवें दिन, जॉनी बेरिस्टो (Jonny Bairstow) के विवादास्पद स्टम्पिंग को लेकर हुई थी।

लंच के बाद जब ऑस्ट्रेलियाई टीम ड्रेसिंग रूम में आ रही थी, तो इंग्लैंड समर्थकों ने लॉर्ड्स के लॉन्ग रूम में उनके घुसते ही उनके खिलाफ नारे लगाए और उन्हें हमेशा की तरह बेईमान करार दिया। इसी बीच एक एमसीसी सदस्य ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को लेकर कुछ अनुचित टिप्पणी कर दी, जो टीम की कतार में जा रहे ख्वाजा को नागवार गुजरी और वे उसे सदस्य से उलझते दिखे। बाद में सुरक्षा कर्मचारियों को ख्वाजा और सदस्य के बीच में आना पड़ा और ख्वाजा को ड्रेसिंग रूम तक ले जाना पड़ा।

बाद में एक और वीडियो सामने निकल कर आई जिसमें दिखाया गया कि जब मेहमान टीम सीढ़ियों पर चढ़ रही थी, तो ऐसे और तंज उनकी ओर कसे जा रहे थे, जिसे सुन कर डेविड वार्नर ने भी अपनी आपत्ती जताई।

हमने बिना शर्त ऑस्ट्रेलियाई टीम से माफी मांगी- एमसीसी

एमसीसी ने एक बयान जारी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम से बिना शर्त माफी मांगी और इस माफी नामे में अपनी सफाई पेश करते हुए कहा,

लॉर्ड्स की लॉन्ग रूम विश्व क्रिकेट में अद्वितीय है और पवेलियन से खिलाड़ियों को गुज़रना बहुत विशेष है। आज की सुबह के खेल के बाद, भावनाएं काफी ऊंची थीं और कुछ ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्यों के साथ, एक छोटी संख्या के सदस्यों द्वारा दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से व्यवहार हुए।
हमने ऑस्ट्रेलियाई टीम से बिना शर्त माफी मांगी है, और हम अनुशासनिक प्रक्रियाओं के माध्यम से उन सदस्यों के साथ संबंध स्थापित करेंगे, जिन्होंने हमारी उम्मीद के मानक को बनाए नहीं रखा। किसी को ग्राउंड से निकालने की आवश्यकता नहीं थी और मुझे खुशी है कि इस दोपहर के सत्र के लिए जब खिलाड़ी फिर से फील्ड पर लौटे, तो इसका दोहराया नहीं गया।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने भी लॉर्ड्स लॉन्ग रूम में टीम के खिलाड़ी और स्टाफ मेंबर्स से अनुचित शब्दों का प्रयोग और शारीरिक संपर्क को लेकर एमसीसी से जांच की मांग की है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now