Ashes 2023: 'स्मिथ और वॉर्नर ओवल टेस्ट के बाद लेंगे संन्यास!', इंग्लैंड के पूर्व कप्तान की हैरान करने वाली प्रतिक्रिया

Australia v India - ICC World Test Championship Final 2023: Day Five
मैंने दोनों के संन्यास की अफवाह सुनी- माइकल वॉन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वॉर्नर (David Warner) के करियर को लेकर बहुत बड़ा बयान दिया है। वॉन ने कहा है कि उन्होंने उड़ती–उड़ती खबर सुनी है कि स्मिथ और वॉर्नर, एशेज (Ashes 2023) के 5वें और आखिरी ओवल टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। दोनों के बल्लेबाजी फॉर्म की बात की जाए तो, स्मिथ फिर भी थोड़े बहुत अपने रंग में दिखे हैं, मगर वॉर्नर का बल्ले से संघर्ष अब भी जारी है।

अगर अब तक खेले 4 एशेज टेस्ट मैच के आंकड़ों पर नजर डालें, तो पता चलेगा कि स्मिथ ने 4 मैचों की 8 पारियों में 31 की औसत से 248 रन बनाए हैं, जिसमें लॉर्ड्स के दूसरे टेस्ट में उनका एक शतक भी शामिल है। वहीं वॉर्नर ने भी इतनी ही पारियों में 25.12 की औसत से 201 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने केवल एक अर्धशतक जमाया है।

मैंने दोनों के संन्यास की अफवाह सुनी - माइकल वॉन

फॉक्स क्रिकेट से बात करते हुए वॉन ने कहा कि उन्होंने अफवाहों में सुना है कि स्मिथ और वॉर्नर ओवल टेस्ट के बाद क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप को छोड़ देंगे। वॉन ने कहा,

देखिए बरसात के दिनों में जब पत्रकार बोर हो जाते हैं और आप उनसे बात करते हैं, तो ऐसी अफवाहें उड़ती रहती है। लेकिन ये अफवाह थी, और मुझे कोई अंदाजा नहीं है कि वे ऐसी अफवाहों को कहा से ला रहें थे। मगर वॉर्नर अगर ओवल टेस्ट में खेलते हैं, तो शायद ये उनका आखिरी मैच होगा।

वॉन ने आगे फिर से जोर देते हुए अपनी बात पर कहा,

मुझे यह बिल्कुल भी नहीं पता कि वे यह सब कहां से सुन रहे हैं। और यह एक बहुत मजबूत अफवाह थी कि स्टीव स्मिथ के लिए भी यह ओवल पर ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी मैच हो सकता है। फिर भी, मैंने यह व्यक्तिगत रूप से नहीं देखा है, लेकिन यह बस अफवाह और बातें हैं।

बता दें कि चौथा टेस्ट ड्रा होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने एशेज को रिटेन कर लिया है, और सीरीज में मेगमान टीम अब भी 2-1 से आगे है। आखिरी मैच 27 जुलाई से लदंन के ओवल मैदान में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now