Ashes 2023: 'मैंने ऐसे ही मजाक में नहीं कहा था', बेन स्टोक्स की यादगार पारी पर विराट कोहली का बयान आया सामने

England v India: Specsavers 5th Test - Day Two
स्टोक्स मेरे खिलाफ खेलने वाले सबसे प्रतिस्पर्द्धी खिलाड़ी– विराट कोहली

एशेज (Ashes 2023) के दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने इंग्लैंड (England Cricket Team) को 43 रनों से हरा दिया। लॉर्ड्स के मैदान में खेले इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की सीरीज में 2–0 की बढ़त हासिल कर ली है।

मेजबानों की इस हार के बावजूद भी इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की लड़ाकू पारी ने दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा। स्टोक्स ने 155 रनों की शानदार और एक यादगार पारी खेली, जिसे पूरे क्रिकेट जगत ने सराहा।

बड़े–बड़े क्रिकेट के जानकर ने इसे टेस्ट क्रिकेट इतिहास की सबसे बेहतरीन पारियों में से एक माना, तो किसी ने स्टोक्स को इस सदी का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बताया। इसी बीच इस सदी के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शुमार विराट कोहली ने भी बेन स्टोक्स की पारी की जम कर सराहना की और उन्हें सबसे प्रतिस्पर्द्धी खिलाड़ी करार दिया।

स्टोक्स मेरे खिलाफ खेलने वाले सबसे प्रतिस्पर्द्धी खिलाड़ी– विराट कोहली

कोहली ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखते हुए स्टोक्स की पारी की जम कर तारीफ की और उन्हें प्रतिस्पर्द्धी खिलाड़ी बताया, साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम के खेल को भी बेहतरीन बताया। कोहली ने कहा,

मैंने ऐसे ही मजाक में नहीं कहा था कि बेन स्टोक्स मेरे खिलाफ खेलने वाले सबसे प्रतिस्पर्द्धी खिलाड़ी है। उच्च दर्ज की पारी, मगर इस वक्त ऑस्ट्रेलिया कुछ ज्यादा ही अच्छी है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 371 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मैच के आखिरी दिन स्टोक्स की जबरदस्त पारी ने इंग्लैंड के लिए लगभग जीत ही लिया था, मगर पैट कमिंस की टीम ने अपनी गेंदबाजी आक्रमण के दम पर इंग्लैंड को सीरीज में बराबरी करने का मौका नहीं दिया, और मेजबानों को 327 रनों पर समेटते हुए ये मुकाबला 43 रनों से जीत लिया। तीसरा टेस्ट अब गुरुवार, 6 जुलाई से लीड्स में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now