Asia Cup 2023 : श्रीलंका ने बनाया वनडे इतिहास का जबरदस्त रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ बनी नंबर-1 टीम 

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

एशिया कप (Asia Cup 2023) का दूसरा मैच श्रीलंका और बांग्लादेश (SL vs BAN) के बीच में खेला गया। इस मैच में मेज़बान श्रीलंका ने बांग्लादेश को 66 गेंद शेष रहते 5 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने इस जीत के साथ एशिया कप में तो बढ़त बनाई ही, साथ ही साथ कुछ नए और खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए। आइए, हम आपको इन रिकॉर्ड्स के बारे में बताते हैं।

दरअसल, श्रीलंका ने इस मैच में बांग्लादेश को 164 रन पर ऑल-आउट कर दिया और फिर आसानी से मैच को जीत लिया। आपको बता दें कि श्रीलंका ने लगातार 11वीं बार किसी टीम को वनडे फॉर्मेट में ऑल-आउट किया है। अब श्रीलंका वनडे फॉर्मेट में लगातार सबसे ज्यादा बार विपक्षी टीम को ऑल-आउट करने वाली टीम बन गई है।

श्रीलंका ने बनाया खास रिकॉर्ड

श्रीलंकन टीम ने ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान जैसी टीमों को पीछे छोड़ते हुए यह नया कीर्तिमान रचा है। वनडे में उन्होंने साल 2023 के दौरान लगातार 11 बार विपक्षी टीम को ऑल-आउट करके एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम पर दर्ज था, लेकिन अब वह दूसरे नंबर पर खिसक गई है। ऑस्ट्रेलिया ने 2009 से 2010 के बीच लगातार 10 बार विपक्षी टीम को वनडे में ऑल-आउट किया था। वहीं, तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका का नाम है, जिन्होंने 2013 से 2014 के बीच में लगातार 10 बार विपक्षी टीम को ऑल-आउट किया था।

इन टीमों के अलावा चौथे और पांचवे नंबर पर पाकिस्तान टीम का नाम शामिल हैं। हमेशा से महान और खतरनाक गेंदबाजों की टीम माने जाने वाली पाकिस्तान ने वनडे फॉर्मेट के इतिहास में लगातार 9 बार विपक्षी टीम ऑल-आउट किया है। पाकिस्तान ने ऐसा कारनामा एक नहीं बल्कि दो-दो बार किया है। उन्होंने पहली बार साल 1996 में, और दूसरी बार 1999 से 2000 के बीच में ऐसा काम किया था।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now