Asia Cup के फाइनल और सुपर-4 के स्थानों में होगा फेरबदल! अहम कारण से लिया जायेगा बड़ा फैसला

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

एशिया कप (Asia Cup 2023) फाइनल और सुपर-4 मैचों का आयोजन स्थल कोलंबो से पल्लेकेले स्थानांतरित किए जाने की संभावना जताई जा रही है। दरअसल, श्रीलंका के कोलंबो में सुपर-4 के पांच मैच और फाइनल मैच होना शेड्यूल किया गया है, लेकिन अब बारिश की वजह से इन सभी मैचों को कोलंबो से पल्लेकेले में स्थानांतरित किए जाने की उम्मीद की जा रही है।

कोलंबो के साथ-साथ दांबुला को भी सुपर-4 मैचों और फाइनल के आयोजन स्थल के रूप में माना जा रहा है, लेकिन पल्लेकेले इन मैचों की मेजबानी के लिए पसंदीदा स्टेडियम माना जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक कोलंबो में लगातार बारिश होगी, यही वजह है कि एशिया क्रिकेट काउंसिल इन बड़े मैचों को पल्लेकेले या दांबुला में शिफ्ट कर सकता है।

किस मैदान पर होगा एशिया कप का फाइनल मैच?

2 सितंबर को भारत-पाकिस्तान का मैच भी बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया। इस वजह से एसीसी को सुपर-4 और फाइनल मैच के बारे में सोचना पड़ा रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ भारत का मैच बारिश के कारण बिना किसी नतीजे के समाप्त होने के बाद, एसीसी को आगामी सुपर-4 मैचों और फाइनल के बारे में सोचने पर मजबूर होना पड़ा है।

सुपर-4 का पहला मैच पाकिस्तान के लाहौर में खेला जाएगा, जबकि सुपर-4 के बाकी पांच, और फाइनल मैच श्रीलंका के कोलंबो में आयोजित किए जाने हैं, जिसके आयोजन स्थन में अब बदलाव किया जा सकता है। बता दें कि एशिया कप 2023 का फाइनल मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा।

इस बार का एशिया कप हाइब्रिड मॉडल में आयोजित किया जा रहा है, जिसकी श्रीलंका और पाकिस्तान मिलकर मेज़बानी कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट के 4 मैच पाकिस्तान और 9 मैच श्रीलंका में खेले जाने हैं। इस टूर्नामेंट में अभी तक 4 मैच हो चुके हैं। इसमें मेज़बान पाकिस्तान, श्रीलंका के अलावा भारत, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल भी हिस्सा ले रहे हैं, जबकि नेपाल को पहली बार एशिया कप में खेलने का मौका मिला है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now