AUS vs PAK: तीसरे दिन बाबर आजम और डेविड वॉर्नर हुए फ्लॉप, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में हासिल की 300 की बढ़त

Rahul
Australia v Pakistan - Men
बाबर आजम 21 रन बनाकर मिचेल मार्श का शिकार बने

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK) के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला पर्थ स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले दो दिन पाकिस्तान पर दबदबा कायम करने वाली मेजबान टीम ने तीसरे दिन भी दमदार प्रदर्शन किया। पहली पारी में 487 रन बनाने के बाद दूसरे दिन पाकिस्तान ने 132/2 का स्कोर खड़ा कर लिया था और तीसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम केवल 271 रनों पर सिमट गई। कंगारू टीम को 216 रनों की अहम बढ़त मिली और फॉलोऑन करने का भी मौका था लेकिन पैट कमिंस ने दोबारा बल्लेबाजी करने का फैसला किया। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर टीम का स्कोर 84/2 है और कुल बढ़त 300 रनों की हो गई है।

तीसरे दिन की शुरुआत में इमाम-उल-हक के साथ नाईटवाच मैन की भूमिका में आये खुर्रम शहजाद दिन की तीसरी गेंद पर पैट कमिंस का शिकार बने। चौथे विकेट के लिए इमाम और बाबर आजम के बीच 48 रनों की अहम साझेदारी हुई लेकिन मिचेल मार्श ने बाबर आजम को 21 रनों पर पवेलियन भेज पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया। इसके बाद पाकिस्तान टीम लगातार झटकों से उबर नहीं पाई। नाथन लायन ने इमाम को 62 रनों की अर्धशतकीय पारी के बाद स्टंप्स आउट किया, तो मिचेल स्टार्क ने सरफराज अहमद को 3 रनों के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। युवा बल्लेबाज सौद शकील और आघा सलमान ने 28-28 रन बनाये लेकिन पुछल्ले बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे पाए और पूरी टीम 271 रनों पर सिमट गई।

216 रनों की बड़ी बढ़त के बाद ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरे लेकिन दूसरे ही ओवर में डेविड वॉर्नर के रूप में टीम को बड़ा झटका लगा। पहली पारी में 164 रनों की जबरदस्त पारी खेलने वाले वॉर्नर दूसरी पारी में शून्य पर आउट हुए। मेजबान टीम को दूसरा झटका 5 रनों के स्कोर पर मार्नस लैबुशेन के रूप में लगा। लैबुशेन भी 2 रन बनाकर फ्लॉप रहे। दोनों दिग्गज बल्लेबाजों को पवेलियन खुर्रम शहजाद ने भेजा। दिन का खेल खत्म होने तक स्टीव स्मिथ और उस्मान ख्वाजा ने पारी को संभाला। स्मिथ 43 और ख्वाजा 34 रन बनाकर क्रीज पर है और ऑस्ट्रेलिया ने 84/2 के स्कोर के साथ 300 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

Quick Links

Edited by Rahul