Create
Notifications

ऑस्‍ट्रेलिया का आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का पूरा कार्यक्रम और सीरीज की जानकारी

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम
ऑस्‍ट्रेलियाई टीम
Vivek Goel
visit

पहले विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में तीसरे स्‍थान पर रहने वाली ऑस्‍ट्रेलिया की कोशिश टूर्नामेंट के दूसरे संस्‍करण में जोरदार वापसी की होगी।

टिम पेन के नेतृत्‍व में ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले टूर्नामेंट का समापन 69.2 प्रतिशत के साथ किया जबकि चैंपियन न्‍यूजीलैंड के 70 प्रतिशत थे। कई फैंस का मानना है कि अगर ऑस्‍ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेली होती, तो फाइनल के लिए क्‍वालीफाई कर जाती। हालांकि, ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने कोविड-19 स्थिति के कारण सीरीज नहीं खेलने का फैसला किया था।

ऑस्‍ट्रेलिया को अब नई डब्‍ल्‍यूटीसी में छह सीरीज खेलना है। इस संस्‍करण के लीग चरण में ऑस्‍ट्रेलिया को कई मुश्किल चुनौतियों का सामना करना होगा।

यहां देखिए ऑस्‍ट्रेलिया की पूरी सीरीज की लिस्‍ट।


ऑस्‍ट्रेलिया आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप 2021-23 सीरीज की जानकारी

इंग्‍लैंड का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा, 2021/22

ऑस्‍ट्रेलिया अपनी नई विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप अभियान की शुरूआत एशेज सीरीज के साथ करेगा। ऑस्‍ट्रेलिया और चिर-प्रतिद्वंद्वी इंग्‍लैंड के बीच दिसंबर में पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी। यहां देखें सीरीज का पूरा कार्यक्रम।

  • 8-12 दिसंबर : ऑस्‍ट्रेलिया बनाम इंग्‍लैंड, पहला टेस्‍ट, ब्रिस्‍बेन
  • 16-20 दिसंबर : ऑस्‍ट्रेलिया बनाम इंग्‍लैंड, दूसरा टेस्‍ट, एडिलेड
  • 26-30 दिसंबर : ऑस्‍ट्रेलिया बनाम इंग्‍लैंड, तीसरा टेस्‍ट, मेलबर्न
  • 5-9 जनवरी : ऑस्‍ट्रेलिया बनाम इंग्‍लैंड, चौथा टेस्‍ट, सिडनी
  • 14-18 जनवरी : ऑस्‍ट्रेलिया बनाम इंग्‍लैंड, पांचवां टेस्‍ट, पर्थ।

ऑस्‍ट्रेलिया का पाकिस्‍तान दौरा 2022

एशेज सीरीज के बाद ऑस्‍ट्रेलिया को पाकिस्‍तान के खिलाफ आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप घर से दूर खेलना पड़ सकती है। इस सीरीज का कार्यक्रम और स्‍थान अभी तय नहीं हुआ है, लेकिन यह सीरीज फरवरी या मार्च 2022 में होने की उम्‍मीद है।


ऑस्‍ट्रेलिया का श्रीलंका दौरा 2022

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम उपमहाद्वीप में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के अंतर्गत एक और सीरीज खेलेगी। श्रीलंका की टीम जून 2022 में दो टेस्‍ट मैचों की मेजबानी करेगी।


ऑस्‍ट्रेलिया का भारत दौरा 2022

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम डब्‍ल्‍यूटीसी 2021-23 कार्यक्रम के दौरान अपनी अंतिम विदेशी सीरीज भारत में खेलेगी। बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का आयोजन भारत में 2022 के अंतिम क्‍वार्टर में होगा।


वेस्‍टइंडीज का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा 2022

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम अपने लीग चरण अभियान का समापन लगातार दो घरेलू सीरीज के साथ करेगी। वेस्‍टइंडीज की टीम 2022 के निर्णायक चरण में ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करेगी।


दक्षिण अफ्रीका का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा 2022-23

वेस्‍टइंडीज के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाएगी। यह देखना रोचक होगा कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 2023 विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए क्‍वालीफाई कर पाएगी या नहीं।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now