Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों को बॉल टेम्परिंग मामले पर लताड़ा

फैनी डीविलियर्स ने गुस्सा जाहिर किया है और अपनी बात रखी है
फैनी डीविलियर्स ने गुस्सा जाहिर किया है और अपनी बात रखी है
Rahul
visit

साल 2018 में केपटाउन में हुए बॉल टेम्परिंग (Sandpaper Gate) मामले को लेकर रोज कुछ न कुछ खबर सामने आ रही है। उस मैच में कमेंट्री कर रहे दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के दिग्गज कमेंटेटर फैनी डीविलियर्स (Fanie de Villiers) ने भी ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के गेंदबाजी आक्रमण को लेकर बड़ा बयान दिया है। हाल ही में उस मैच में हिस्सा लेने वाले सभी ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने एक सामूहिक बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने बॉल टेम्परिंग के बारे में जानकारी होने की बात को नकारा है। सभी गेंदबाजों के सामूहिक बयान पर फैनी डीविलियर्स ने गुस्सा जाहिर किया है और अपनी बात रखी है।

फैनी डीविलियर्स ने गेंदबाजों के सामूहिक बयान को नकारते हुए कहा कि यह बिलकुल भी नहीं हो सकता कि गेंदबाजों को न पता हो कि गेंद के साथ क्या हुआ है। क्योंकि आप ही मुख्य खिलाड़ी है, जिसके पास गेंद रहती है। आप ही गेंद पर ध्यान रखते हैं, आपको ही गेंद को साफ़ करना होता है, आपको ही मालूम होता है कि गेंद की कौन सी तरफ शाइन है और कौन सी तरफ रफ, क्योंकि गेंद ज्यादातर समय आपके पास रहती है, तो यह कहना बिलकुल ही बकवास है।

मुझे लगता है शुरुआत से ही गेंदबाजों को इस मामले के बारे में पता था लेकिन ऑस्ट्रेलिया बोर्ड शुरू से ही इस मामले को सँभालने में नाकाम रहा। उन्होंने अलग तरीके से इस पूरे मामले को देखकर एक्शन लिए और केवल 3 लोगों को ही मुजरिम साबित किया। कोच को मालूम था, टीम में सभी को मालूम था। क्योंकि आप ये सभी बातें छुपा नहीं सकते, मैंने पहले भी कहा है और अब भी कह रहा हूँ। यह संभव है कि गेंदबाज इस मामले को बारे न जानते हो, क्योंकि वही गेंद में फर्क बता सकते हैं।

कैमरन बैनक्रोफ्ट ने एक इंटरव्यू के दौरान हिचकिचाहट में यह कहा कि बॉल टेम्परिंग मामले में गेंदबाजों को भी मालूम था, जिसपर बवाल खड़ा हो गया और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों ने इस मुद्दे पर अपनी राय रखना शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें - एशेज सीरीज के शेड्यूल की हुई घोषणा, सिडनी टेस्ट को लेकर हुआ बड़ा बदलाव


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now