बांग्लादेश को लगेगी टीम इंडिया की मदद, इस समीकरण से सेमीफाइनल का टिकट होगा पक्का; बाहर होंगी ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान!

Photo Courtesy : Afghanistan Cricket Team Twitter
Photo Courtesy : Afghanistan Cricket Team Twitter

Bangladesh Semifinal Qualification Scenarios T20 World Cup 2024: क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल माना जाता है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक से एक बड़े उलटफेर देखने को मिले है। टी20 वर्ल्ड कप में भी ऐसे ही कुछ मुकाबले देखने को मिले है जिसमें अफगानिस्तान टीम ने महारथ हासिल की है। अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों को मात दी है और अपने आप को टूर्नामेंट में कायम रखा है। जबकि उसी ग्रुप में शामिल बांग्लादेश को सुपर 8 दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि बांग्लादेश टीम अभी भी टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई है और सेमीफाइनल में भी जगह बना सकती है। हालांकि ऐसा होने काफी मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नहीं है।

बांग्लादेश को चाहिए टीम इंडिया का सहारा

बांग्लादेश टीम को अपना आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। यदि टीम उस मुकाबले को जीत जाती है फिर भी नेट रन रेट के चलते बाहर हो सकती है। हालांकि गणित के हिसाब से बांग्लादेश अभी भी सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर सकती है लेकिन उसके लिए उन्हें टीम इंडिया की मदद लगेगी। मान कर चलिए अगर ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ 160 रन के लक्ष्य का पीछा करना हो और कंगारू टीम 55 या उससे अधिक रन से मुकाबला हार जाए तो बांग्लादेश टीम को अपने आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान को 31 या उससे अधिक रन से हराना होगा। इस समीकरण से बांग्लादेश का नेट रन रेट ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान से ऊपर आ जायेगा।

टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश टीम का प्रदर्शन

बांग्लादेश टीम ने टूर्नामेंट की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ जीत के साथ की थी। उसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 4 रन से मात दी। हालांकि टीम ने हार नहीं मानी और अगले दो मुकाबले लगातार जीते। बांग्लादेश ने नीदरलैंड को 25 और नेपाल टीम को 21 रन से हराया था। ग्रुप स्टेज में 3 जीत के साथ बांग्लादेश ने सुपर 8 में क्वालीफाई किया। सुपर 8 में बांग्लादेश को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकतरफा हार मिली तो टीम इंडिया ने भी बांग्लादेश को 50 रन से रौंद दिया। बता दें कि बांग्लादेश अपना अगला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ 25 जून को खेलेगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now