Create
Notifications

'बल्लेबाजों की वजह से टीम इंडिया को WTC फाइनल में हार मिली', पूर्व मुख्य चयनकर्ता की बड़ी प्रतिक्रिया

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final
Rahul
visit

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (ICC World Test Championship Final) में मिली हार का ठीकरा बल्लेबाजी विभाग पर फोड़ा है। उनके अनुसार टीम इंडिया (Team India) की बल्लेबाज के कारण ही हम मैच हारे हैं। पहली पारी में जहाँ स्कोर 300 के करीब जाना चाहिए था वहां हम 60-70 रन कम रह गए। भारतीय टीम ने मैच के 24 घंटे पहले ही अपने 11 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया था जिसमें दो स्पिनर भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें - IPL 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खड़ी हुई बड़ी समस्या, CEO ने जताई चिंता

स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए इंटरव्यू में एमएसके प्रसाद ने कहा कि हम अपनी बेहतरीन टीम के साथ मैदान पर उतरे थे लेकिन मसला ये नहीं है। हमारी बल्लेबाजी के कारण हमें शुरुआत में झुकना पड़ा लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा कि लोग गेंदबाजों को क्यों दोष दे रहें। पहली पारी में आप 60 रन कम रह गए और उसके बाद आप जीतने की उम्मीद नहीं कर सकते। यदि बल्लेबाज 300 रन बना लेते तो मैच का रुख हमारी तरफ होता या फिर ड्रा हो जाता। मुझे नहीं लगता कि हमारी टीम का चयन गलत था।

यह भी पढ़ें - 'UAE में पाकिस्तान होगा टी20 वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार', पूर्व कप्तान का बड़ा बयान

भारतीय टीम ने पहली पारी में 217 रन बनायें थे। मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया का स्कोर 146 रनों पर 3 विकेट था लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) और ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) का विकेट लगातार गिरे और फिर टीम इंडिया दबाव में आ गई। न्यूज़ीलैंड ने पहली पारी में 32 रनों की बढ़त हासिल की थी। दूसरी पारी में भी बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। टीम इंडिया केवल 170 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। न्यूज़ीलैंड के सामने 139 रनों का लक्ष्य था, जिसे उसने 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। टीम इंडिया के किसी भी बल्लेबाज ने अर्द्धशतक नहीं लगाया। अजिंक्य रहाणे ने पहली पारी में 49 रनों की पारी खेली थी।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now