Create

'UAE में पाकिस्तान होगा टी20 वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार', पूर्व कप्तान का बड़ा बयान

Rahul
साल 2009 की टी20 विश्व कप विजेता पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे सलमान बट्ट
साल 2009 की टी20 विश्व कप विजेता पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे सलमान बट्ट

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने आईसीसी (ICC) को कह दिया है कि वो आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) का आयोजन यूएई और ओमान में करेंगे। आईपीएल (IPL 2021) का दूसरा भाग भी 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक खेला जायेगा। उसके तुरंत दो दिन बाद टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 17 अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल मुकाबला 14 नवम्बर को खेला जायेगा। सभी अंतरराष्ट्रीय टीमें इस बड़े टूर्नामेंट की तैयारियों में जुट गई है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान व टी20 वर्ल्ड कप विजेता रहे सलमान बट्ट (Salman Butt) ने भी अपनी राष्ट्रीय टीम को भी इस विश्व कप का प्रबल दावेदार माना है। उनके अनुसार भारत के अलावा पाकिस्तान इस विश्व कप को अपने नाम कर सकती है।

यह भी पढ़ें - टीम इंडिया के दो दिग्गज खिलाड़ियों का नाम खेल रत्न पुरस्कार के लिए भेजा गया

सलमान बट्ट ने अपने यूट्यूब चैनल पर पाकिस्तान को प्रबल दावेदार बताते हुए कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने यूएई में खूब क्रिकेट खेला है। हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग के मुकाबलें भी यहीं खेले गए थे। पाकिस्तान टीम भी इस टूर्नामेंट को जीतने की प्रबल दावेदार है। क्योंकि स्पिन गेंदबाजी का रोल यहाँ अहम होने वाला है। लेकिन जिस तरह की पिच हमें अभी अबू धाबी में देखने को मिली थी, तो उससे यही लगता है जिस टीम के पास बेहतरीन तेज गेंदबाज होंगे, वह भी इस टूर्नामेंट को जीत सकती है।

यह भी पढ़ें - 'पाकिस्तान सुपर लीग में IPL और BBL से भी जबरदस्त गेंदबाज हैं' पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का चौंकाने वाला बयान

सलमान बट्ट ने टी20 वर्ल्ड कप और उससे पहले हो रहे आईपीएल 2021 को लेकर भी बड़ी बात कही उन्होंने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि आईपीएल भी टी20 वर्ल्ड कप से पहले उधर ही होना है। काफी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर इस टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे, तो सभी खिलाड़ियों को पिच, गेम प्लान और औसतन स्कोर की परख हो जाएगी। इसी कारण सभी खिलाड़ियों को यूएई में खेलने के आदि हो जायेंगे। सलमान बट्ट ने पाकिस्तान के लिए साल 2009 का टी20 विश्व कप अपने नाम किया था। उनकी टीम ने फाइनल में श्रीलंका को हराकर ख़िताब जीता था।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment