पाकिस्तान बनाम न्यूज़ीलैंड का अभ्यास मैच नहीं देख पाएंगे दर्शक, BCCI ने टिकट के पैसों को लेकर दी बड़ी जानकारी

New Zealand v Pakistan - ICC Men
New Zealand v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup: Semi Final

सोमवार, 25 सितंबर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भारत आने के लिए वीज़ा मिलने में हो रही देरी के कारण नाराजगी व्यक्त की थी, क्योंकि उन्हें 27 सितंबर को हैदराबाद पहुंचना है, जहां 29 सितंबर को न्यूज़ीलैंड (PAK vs NZ) के साथ उनका पहला अभ्यास मैच खेला जाएगा। अब बीसीसीआई ने एक सूचना दी है।

पाकिस्तान बनाम न्यूज़ीलैंड मैच में नहीं आएंगे दर्शक

बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड का अभ्यास मैच सुरक्षा कारणों की वजह से बंद दरवाजों में होगा। इसका मतलब है कि दर्शक उस मैच को देखने के लिए मैदान पर नहीं जा सकेंगे, और उनके द्वारा खरीदे गए टिकट के पूरे पैसे वापस किए जाएंगे। सोमवार की शाम को बीसीसीआई ने एक मीडिया एडवाइजरी जारी करते हुए सूचना दी, जिसमें लिखा था कि,

"29 सितंबर को न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के बीच हैदराबाद में होने वाला आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का अभ्यास मैच अब स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों की सलाह के अनुसार बंद दरवाजों के पीछे होगा। उस दिन हैदराबाद में मैच के साथ-साथ त्योहार भी हैं, और शहर भर में बड़ी भीड़ इकट्ठा होने की उम्मीद है। इस मैच के लिए टिकट खरीदने वाले दर्शकों को पूरा पैसा वापस मिल जाएगा।"

आपको बता दें कि पाकिस्तान के वर्ल्ड कप कार्यक्रमों में पहले भी काफी बदलाव किए जा चुके हैं। भारत-पाकिस्तान मैच को पुराने कार्यक्रम के अनुसार 15 अक्टूबर को होना तय किया गया था, लेकिन उसे बदलकर 14 अक्टूबर कर दिया गया है। इसी बदलाव का असर हैदराबाद में होने वाले पाकिस्तान और श्रीलंका के मैच पर भी पड़ा।

वह मैच पहले 12 अक्टूबर को होना था, लेकिन अब 10 अक्टूबर को होना तय किया गया है। इसके अलावा इंग्लैंड और पाकिस्तान का मैच कोलकाता में 12 नवंबर को खेला जाना था, लेकिन उस दिन हिंदू त्योहार काली पूजा की वजह से इस मैच का दिन 11 नवंबर को तय किया गया है। हालांकि, पाकिस्तान के तीन मैचों के अलावा भी 6 अन्य मैचों के कार्यक्रमों में बदलाव किया गया है।

Quick Links

Edited by Rahul