Create

बेन स्टोक्स हुए फिट, कल से इस प्रमुख लीग में खेलते हुए नजर आयेंगे

Rahul
बेन स्टोक्स महीनों बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे
बेन स्टोक्स महीनों बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) महीनों बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहें हैं। टी20 ब्लास्ट 2021 (T20 Blast) में वह अपनी घरेलू क्रिकेट टीम डरहम (Durham Cricket) की तरफ से खेलते हुए दिखेंगे। डरहम क्रिकेट टीम ने ट्विटर पर इस खबर की जानकारी दी और कहा कि आपका टीम में फिर से स्वागत है बेन स्टोक्स, बर्मिंघम बेअर्स के खिलाफ कल होगा मैच। बेन स्टोक्स ने भी अपनी घरेलू टीम का रिप्लाई दिया और स्माइल करते हुए इमोजी पोस्ट की है।

यह भी पढ़ें - WTC Final में भारतीय टीम ने ब्लैक आर्म बैंड क्यों पहना है?

आईपीएल (IPL 2021) में राजस्थान रॉयल्स की टीम की तरफ से खेलते हुए बेन स्टोक्स को पहले मुकाबले में चोट लग गई थी। पहले ही मैच में कैच लेते समय ऊँगली में चोट लगी। उसके बाद वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए लेकिन इस दौरान वह टीम से जुड़े रहे। कुछ दिनों बाद उन्होंने अपने देश लौटने का फैसला लिया। बेन स्टोक्स टी20 ब्लास्ट में डरहम (Durham Cricket Team) की तरफ से 11 जून को यॉर्कशायर के खिलाफ हिस्सा लेने वाले थे लेकिन पूरी तरह से फिट न होने के कारण उन्होंने बाद में टीम को ज्वाइन करने का फैसला लिया।

बेन स्टोक्स ने कुछ दिनों पहले ही अपनी इंजरी को लेकर बयान दिया था। मिरर में लिखे अपने कॉलम में बेन स्टोक्स ने कहा था, अब मैं बॉलिंग कर पा रहा हूं, जिम में जा रहा हूं और थोड़ी बहुत बैटिंग भी कर रहा हूं। मैं पूरी तरह से रिकवरी कर रहा हूं और कुछ दिनों में फुल ट्रेनिंग कर सकता हूं।

लम्बे समय तक चोटिल रहने के कारण उन्हें हाल ही में हुई न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका नहीं मिला था। उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय सीरीज में भी उनका नाम नहीं आया है। बेन स्टोक्स अब टी20 ब्लास्ट में नजर आयेंगे और अपने पुराने फॉर्म को जारी रखते हुए इंग्लैंड टीम में वापसी करेंगे। बेन स्टोक्स टी20 ब्लास्ट में लगभग तीन साल के बाद पहली बार खेलेंगे। आखिरी बार उन्होंने 2018 में इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment