Create
Notifications

IPL 2021 से बाहर होने के बाद बेन स्‍टोक्‍स ने भारत की पिचों को 'कचरा' कहा

बेन स्‍टोक्‍स
बेन स्‍टोक्‍स
reaction-emoji
Vivek Goel

इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स आईपीएल 2021 (IPL 2021 ) की पिचों के बर्ताव को लेकर उलझन में नजर आए। टी20 टूर्नामेंट का पहला चरण दो स्‍थानों - चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम और मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला गया। दोनों जगह की पिचें बिलकुल अलग-अलग हैं।

मुंबई की पिच पर जहां हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिले और 200 रन का लक्ष्‍य भी सुरक्षित नजर नहीं आया। वहीं चेन्‍नई के हाल बिलकुल अलग हैं। चेपॉक में 150 रन के लक्ष्‍य को हासिल करना भी काफी मुश्किल है। गेंद जैसे ही पुरानी होती है तो बल्‍लेबाजी करना सबसे चुनौतीपूर्ण काम हो जाता है।

स्‍टोक्‍स ने कहा कि आईपीएल मैचों में स्‍कोर 160-170 रन बनना चाहिए न कि 130-140। ऑलराउंडर ने उम्‍मीद जताई कि टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के दौरान पिच की हालत और बुरी न हो जाए। बेन स्‍टोक्‍स ट्वीट करके अपनी मंशा जाहिर की है। स्‍टोक्‍स ने ट्वीट किया, 'उम्‍मीद है कि आईपीएल जैसे-जैसे आगे बढ़े तो पिच खराब न हो। 160/170 कम से कम सहीं है। 130/140 तो पिच को कचरा बना रही है।'

आईपीएल 2021 से बाहर हुए बेन स्‍टोक्‍स

बेन स्टोक्स के बाए हाथ की फ्रैक्चर तर्जनी ऊंगली की लीड्स में सर्जरी हुई और अब वो लगभग '12 सप्ताह के लिए' खेल से दूर रहेंगे। स्टोक्स के दोबारा हुए एक्स-रे और सीटी स्कैन से बायें हाथ की तर्जनी ऊंगली में फैक्चर का पता चला था। उन्हें यह चोट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच के दौरान लगी।

बेन स्‍टोक्‍स इस चोट के कारण आईपीएल के पूरे सत्र से बाहर हो गये है। आईपीएल के अलावा वह जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की दो टेस्ट मैचों की सीरीज और श्रीलंका के खिलाफ 23 से चार जुलाई तक सीमित ओवरों की सीरीज (टी20 अंतरराष्ट्रीय और वनडे) के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इंग्लैंड को इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ आठ से 11 जुलाई तक तीन मौचों की एकदिवसीय सीरीज में भाग लेना है।

इसके अलावा स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सत्र में वापसी नहीं कर पायेंगे, जिससे उनकी फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें बढ़ा दी है। इंग्लैंड के 26 साल के गेंदबाज ने इस सप्ताह अभ्यास शुरू किया है। ईसीबी और ससेक्स की टीमें उनकी प्रगति की निगरानी करना जारी रखेंगी।

राजस्थान रॉयल्स पहले से खराब स्थिति से गुजर रही है। वह अंक तालिका में अंतिम स्थान पर है। बेन स्टोक्स चोटिल होकर स्वदेश लौट चुके हैं। वहीं लियाम लिविंगस्टोन ने भी बायो-बबल थकान के कारण टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया और अब जोफ्रा आर्चर भी आईपीएल से बाहर हो गए हैं।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...