Create

कैमरून बेनक्रोफ्ट ने बॉल टेम्‍परिंग विवाद में खुलासा करने से इंकार किया, सीए ने दिया गेंदबाजों का साथ

कैमरून बेनक्रोफ्ट
कैमरून बेनक्रोफ्ट

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने चार ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों का समर्थन किया, जिन्‍होंने 2018 बॉल टेम्‍परिंग मामले में अपनी बेगुनाही पेश की है। कैमरून बेनक्रोफ्ट ने हाल ही में एक पत्रकार से कहा था कि गेंद के साथ छेड़छाड़ की घटना का पता ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों के लिए 'आत्‍म स्‍पष्‍ट' था।

2018 में केपटाउन टेस्‍ट में बॉल टेम्‍परिंग विवाद हुआ था और इसमें ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण में पेट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिचेल स्‍टार्क व नाथन लायन शामिल थे। इस चारों गेंदबाजों ने संयुक्‍त बयान जारी करके अपनी बेगुनाही पेश की थी।

हॉकले ने कहा कि गेंदबाजों का बयान साफ था। उन्‍होंने कहा, 'हमने इसे रुचि के साथ पढ़ा और मेरे ख्‍याल से उन्‍होंने अपनी पोजीशन बहुत स्‍पष्‍ट बताई।' चारों गेंदबाजों द्वारा जारी बयान में कहा गया कि मैदान पर कोई विदेशी पदार्थ लाने की उन्‍हें जानकारी नहीं थी, जिससे गेंद की स्थिति को बदला जा रहा है। उन्‍हें तब तक इसका पता नहीं चला जब तक मैदान में बड़ी स्‍क्रीन पर फोटो नहीं दिखाई गई।

गेंदबाजों ने अफवाह को खत्‍म करने की गुजारिश करते हुए आगे बढ़ने की बात कही। गेंदबाजों ने बयान जारी किया, 'हमें अपनी ईमानदारी पर गर्व है। यह देखकर निराशा हुई कि 2018 में केपटाउन टेस्‍ट के संबंध में पिछले कुछ दिनों में पूर्व खिलाड़‍ियों और पत्रकारों ने हमारी अतुल्‍नीयता पर सवाल खड़े किए।'

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की अखंडता इकाई ने बेनक्रोफ्ट से प्रेस में उनके बयान को लेकर संपर्क किया। हॉकले ने एबीसी स्‍पोर्ट से कहा कि बेनक्रोफ्ट की तरफ से और कोई जानकारी सामने नहीं आई। उन्‍होंने कहा, 'हमें कैमरून बेनक्रोफ्ट से इस बात की पुष्टि मिली कि उनके पास शुरूआती जांच के अलावा कोई और जानकारी नहीं है और उनके इस पुष्टिकरण का धन्‍यवाद अदा करते हैं।'

ऑस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट कप्‍तान ने दिया बयान

ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट कप्‍तान टिम पेन ने कहा कि गेंदबाज निराश थे, लेकिन सभी खिलाड़‍ियों को अपनी पूरी जिंदगी में इस मामले से निपटने रहना पड़ेगा। पेन ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से वह निराश थे और यह बढ़ता चला गया, लेकिन उस मैच में जो भी खेला, उन सभी के लिए यह खेल का हिस्‍सा बना। यह हमेशा बढ़ता ही जाएगा और आपको इसका आदि बनना पड़ेगा।' पेन ने कहा कि कुछ खिलाड़‍ियों ने बेनक्रोफ्ट से बातचीत की और उन्‍हें नहीं लगता कि टिप्‍पणी जानबूझकर की गई थी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment