Create

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए उठाया बड़ा कदम

Rahul
Photo- IPL
Photo- IPL

आईपीएल (IPL 2021) के स्थगित होने के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के सभी खिलाड़ी व कोचिंग स्टाफ मालदीव के लिए रवाना हो गए। हाल ही में ये सभी सदस्य अपने देश के लिए रवाना हुए और सिडनी पहुँच गए है, जहाँ इन सभी को 14 दिन के क्वारंटाइन पीरियड से गुजरना होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के चीफ एग्जीक्यूटिव निक होक्ले ने यह जानकारी दी है कि इन सभी सदस्यों के क्वारंटाइन पीरियड का खर्च भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) उठाएगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बीसीसीआई की तारीफ करते हुए उनका धन्यवाद भी कहा है। यह सभी सदस्य सिडनी के एक होटल में 14 दिनों तक क्वारंटाइन रहेंगे।

निक होक्ले ने एक इंटरव्यू के दौरान इस खबर की पूर्ण जानकारी देते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपने वादे के अनुसार सभी ऑस्ट्रेलियाई सदस्यों को सुरक्षित उनके देश पहुंचा दिया है। हम उनके साथ काम में लगे हुए है। उनके कार्य करने का तरीका बहुत ही शानदार है। वादे के अनुसार बीसीसीआई ने अपनी बात खरा उतरी है, जिसके लिए हम उनके आभारी हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की मदद से सभी सदस्य अच्छे से सिडनी पहुँच गए हैं। हमने अभी उनसे बातचीत नहीं की है लेकिन मेसेज के जरिये हम उनसे जुड़े हुए हैं और हम आशा कर रहे हैं कि वो घर पहुँच कर अच्छा महसूस कर रहे होंगे।

यह भी पढ़ें - 'मुझे और मेरी पत्नी को जान से मारने की धमकी मिली थी'

आईपीएल 2021 के स्थगित होने से पहले कोरोना का कहर देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने भारत से आने वाले लोगों पर अस्थाई रूप से बैन लगा दिया था साथ ही भारी भरकम जुर्माना और जेल भेजने के भी आदेश दिए थे। ऑस्ट्रेलिया की सरकार द्वारा लिया गया यह फैसला कई खिलाड़ियों को रास नहीं आया लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने एक साथ काम करते हुए सभी ऑस्ट्रेलियाई सदस्यों को सुरक्षित घर पहुँचाने का फैसला लिया, जिसपर दोनों बोर्ड खरे उतरे। चेन्नई सुपर किंग्स के सपोर्ट स्टाफ के रूप में कार्यत ऑस्ट्रेलिया के माइकल हसी भी कोरोना से रिकवर करते हुए दोहा होते हुए ऑस्ट्रेलिया पहुँच गए हैं। इन सभी खिलाड़ियों का खर्चा बीसीसीआई ने उठाया है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment