Create

'मुझे और मेरी पत्नी को जान से मारने की धमकी मिली थी'

Rahul
दक्षिण अफ्रीका और न्यूज़ीलैंड के बीच क्वाटरफाइनल मुकाबला खेला गया था
दक्षिण अफ्रीका और न्यूज़ीलैंड के बीच क्वाटरफाइनल मुकाबला खेला गया था

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने हाल ही में एक स्पोर्ट्स वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने साल 2011 में हुए विश्व कप के क्वाटरफाइनल मैच को याद करते हुए कहा कि मैच में एबी डीविलियर्स (Ab de Villiers) के रन आउट होने और टीम को हार मिलने के बाद मुझे और मेरी पत्नी को जान से मारने की धमकी मिली। इसके अलावा कई लोगों ने बहुत से अपशब्दों का प्रयोग किया। फाफ डू प्लेसी ने इस वाक्या को याद करते हुए पूरी कहानी दर्शकों के साथ साझा की है। आईसीसी विश्व कप 2011 (ICC World Cup 2011) में दक्षिण अफ्रीका और न्यूज़ीलैंड के बीच क्वाटरफाइनल मुकाबला खेला गया था, जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने शानदार शुरुआत करने के बाद मैच गँवा दिया था।

फाफ डू प्लेसी ने इस मैच के बाद घटित हुई सभी घटनाओं को लेकर कहा कि मुझे और मेरी पत्नी को मैच के बाद जान से मारने की धमकी मिली थी। हमने जब सोशल मीडिया ओपन किया, तो लोगों का गुस्सा हमारे प्रति बहुत ज्यादा था। कुछ ने निजी हमला किया, तो कुछ लोगों ने हमें गाली गलोच की जिससे मैं बता नहीं सकता। इन सभी घटनाओं के बाद आप लोगों से दूर रहना पसंद करते है। सभी खिलाड़ी इस प्रकार की घटनाओं से गुजरते है, जिससे वह केवल एक छोटे दायरे में सिमट कर रह जाते हैं। इसलिए मैंने अपने खेल पर और भी ज्यादा काम किया और टीम में जगह पक्की की।

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच में शुरुआत से अपनी पकड़ बनाई हुई थी। न्यूज़ीलैंड को 221 रनों पर रोकने के बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका एक समय पर 121 रनों पर 3 विकेट खो चुका था। एक छोर पर एबी डीविलियर्स ने जिम्मा संभाला हुआ था लेकिन जेपी ड्यूमिनी के आउट होने के बाद फाफ डू प्लेसी मैदान पर आये और तेजी से एक रन लेने के चक्कर में एबी डीविलियर्स रन आउट हो गए, जिसका इल्जाम फाफ डू प्लेसी पर लगा। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के विकेट फिर ताश के पत्तों की तरह बिखर गए और न्यूज़ीलैंड ने मुकाबला 49 रनों से जीतते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली।

यह भी पढ़ें - दिग्गजों से तुलना पर विजय शंकर हुए बुरी तरह ट्रोल, ट्विटर पर आई जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment