Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका 2018 टेस्ट सीरीज पर हुआ बड़ा खुलासा, डेविड वॉर्नर को लेकर है मामला

क्लाइव एक्सटीन और अल्ताफ काजी दर्शकों के साथ फोटो में पोज देते हुए नजर आये
क्लाइव एक्सटीन और अल्ताफ काजी दर्शकों के साथ फोटो में पोज देते हुए नजर आये
Rahul
visit

ऑस्ट्रेलिया Australia Cricket Team) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के बीच हुई साल 2018 में टेस्ट सीरीज के दौरान कई विवादित मामले देखे गए। डेविड वॉर्नर (David Warner) और क्विंटन डी कोक (Quinton de Kock) के बीच ड्रेसिंग रूम की सीढ़ियों पर झगड़ा देखने को मिला। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (Cricket South Africa) के दो अधिकारी तीन ऐसे दर्शकों के साथ फोटो खिंचवाते हुए नजर आये, जो डेविड वॉर्नर को चिढ़ाने के लिए मैदान पर मास्क पहन कर आये थे। यह मास्क उन्होंने सोनी विलियम्स का पहना था। सोनी विलियम्स का रिश्ता साल 2007 में डेविड वॉर्नर की पत्नी से था। अधिकारीयों की इस हरकत के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने तुरंत एक्शन लेने की मांग कि लेकिन उस मांग और बातचीत में क्या-क्या हुआ उसका बड़ा खुलासा हाल ही में हुआ है।

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी क्लाइव एक्सटीन और अल्ताफ काजी गलत इरादों से मैदान पर आये दर्शकों के साथ फोटो में पोज देते हुए नजर आये, जिसपर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन डेविड पीवर ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अध्यक्ष क्रिस नेंजानी को फ़ोन पर हड़काया और दौरा रद्द करने की धमकी भी दी थी। दोनों अधिकारीयों के बीच यह बात कॉंफिडेंशियल थी, इसलिए खबरों के दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन का नाम नहीं लिया गया। उन्होंने इस फ़ोन कॉल के दौरान कहा था कि यदि एक्सटीन और काजी के खिलाफ किसी प्रकार का कोई एक्शन नहीं लिया गया, तो ऑस्ट्रेलियाई टीम घर वापस आ जाएगी। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष को इस मामले पर चिंता हुई और वह 10 घंटे ड्राइव करते हुए ऑस्ट्रेलिया के अधिकारीयों से मिले और इस मामले पर बातचीत की।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने अपने दोनों अधिकारीयों के खिलाफ एक्शन लिया। यदि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन डेविड पीवर दौरे को रद्द करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को वापस बुला लेते ,तो आज क्रिकेट जगत को सैंडपेपर बॉल टेम्परिंग मामला देखना नहीं पड़ता। इस मामले पर ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों को लम्बे समय के लिए बैन कर दिया गया था। हाल ही में कैमरन बेनक्राफ्ट के बयान से इस मामले ने फिर तूल पकड़ी है, जिसपर दिग्गज खिलाड़ियों और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने-अपने बड़े बयान दिए।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now