Create
Notifications

IPL 2021 के दूसरे चरण में खेलने पर डेविड वॉर्नर ने दिया बड़ा बयान

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर
Vivek Goel
visit

ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने आईपीएल 2021 (IPL 202) के दूसरे चरण में खेलने की पुष्टि अपने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट के जरिये कर दी है। पिछले कुछ सप्‍ताहों में न्‍यूजीलैंड, इंग्‍लैंड, वेस्‍टइंडीज और बांग्‍लादेश के क्रिकेटरों ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अपनी उपलब्‍धता की पुष्टि की थी। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरूआत 19 सितंबर को यूएई में होगी।

डेविड वॉर्नर अब उन लोगों की लिस्‍ट से जुड़ गए हैं, जो आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खेलते हुए नजर आएंगे। वॉर्नर ने अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर सनराइजर्स हैदराबाद की जर्सी पहने खुद का फोटो शेयर किया और कैप्‍शन लिखा, 'मैं वापस आऊंगा।'

डेविड वॉर्नर 2014 में फ्रेंचाइजी से जुड़े थे और तब से सनराइजर्स हैदराबाद का नियमित हिस्‍सा हैं। हालांकि, इस साल मार्च में पहली बार वॉर्नर को प्‍लेइंग XI से बाहर किया गया। आईपीएल 2021 के पहले चरण में वॉर्नर और सनराइजर्स हैदराबाद के खराब प्रदर्शन के कारण यह फैसला लिया गया था।

6 मैचों में वॉर्नर ने 193 रन बनाए थे, जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे। वह आईपीएल 2021 के पहले चरण में सनराइजर्स हैदराबाद के दूसरे सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर थे। भले ही यह आंकड़ें दिखने में बेहतर हैं, लेकिन वॉर्नर की आलोचना इसलिए ज्‍यादा हुई क्‍योंकि उन्‍होंने काफी धीमी पारियां खेली थी।

टीम प्रबंधन ने सीजन के बीच में ही वॉर्नर को कप्‍तान की जिम्‍मेदारी से हटा दिया। एसआरएच ने केन विलियमसन को नया कप्‍तान नियुक्‍त किय। हैदराबाद और आईपीएल फैंस वॉर्नर को बाहर करने के फैसले से हैरान थे। इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन में सफल नहीं रहे वॉर्नर ने इतने सालों में आईपीएल में हैदराबाद की सफलता में अहम भूमिका निभाई है।

अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है सनराइजर्स हैदराबाद

डेविड वॉर्नर सितंबर में जोरदार वापसी को तैयार हैं। वॉर्नर चाहेंगे कि कुछ मैच विजयी पारी खेलकर अपनी टीम को प्‍लेऑफ में पहुंचाएं। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस समय आईपीएल 2021 की अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है। फ्रेंचाइजी ने सात में से केवल एक मैच जीता है।

हालांकि, टीम के प्‍लेऑफ में पहुंचने की संभावना खत्‍म नहीं हुई है। सनराइजर्स हैदराबाद को प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की करने के लिए अपने सभी मुकाबले जीतने होंगे। वह अगर दूसरे चरण में एक या दो मुकाबले हार भी जाए तो भी प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने की उम्‍मीद है। हालांकि, अगर टीम हारती है तो फिर उसे अन्‍य टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now