Create

'WTC Final में न्यूज़ीलैंड टीम को हो सकता है नुकसान', पूर्व भारतीय का बड़ा बयान

इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 10 जून से खेला जायेगा
इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 10 जून से खेला जायेगा
Rahul

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) का मानना है कि न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket Team) और इंग्लैंड (England Cricket Team) के बीच चल रही सीरीज के बाद कीवी टीम को नुकसान भी झेलना पड़ सकता है। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 18 जून से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) मुकाबला खेला जाना है उन्होंने इस विषय को लेकर बड़ा बयान दिया और बताया को न्यूज़ीलैंड को कैसे नुकसान हो सकता है।

यह भी पढ़ें - WTC Final के लिए मैच रेफरी व अंपायरों की हुई घोषणा

दीप दासगुप्ता ने एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि क्रिकेट जगत में हर जगह यही बात चल रही है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले न्यूज़ीलैंड को दो टेस्ट मैच खेलने को मिल रहे, जिनका उन्हें फायदा होगा जो कही हद तक सही भी है। लेकिन न्यूज़ीलैंड को इसका नुकसान भी हो सकता है। इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 14 जून को खत्म होगा और उसके 3-4 दिन बाद उन्हें भारत के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलना है। यदि हम दूसरे नजरिये से देखें, तो उनके तेज गेंदबाज लगातार तीन मैचों में हिस्सा लेंगे वो भी बिना ब्रेक लिए, जो उनके लिए नुकसानदायक हो सकता है।

यह भी पढ़ें - RCB का बल्लेबाज टी20 ब्लास्ट में नए चैलेंज के लिए तैयार, कल से शुरू होगा टूर्नामेंट

दीप दासगुप्ता ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि यदि हम दोनों टीमों के संतुलन की बाद करें तो वह मैच की परिस्थितियों पर निर्भर रहेगा। साउथैम्पटन की पिच बल्लेबाजों को मदद करेगी, क्योंकि यह मैदान इंग्लैंड के साउथ में पड़ता है जहाँ गर्मी ज्यादा रहती है। यदि अभी की बात की जाए तो वहां बरसात हो रही है और ठण्ड पड़ रही है, जो गेंदबाजी परिस्थितियों के हिसाब से सही है। इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच टेस्ट श्रृंखला का दूसरा मैच 10 जून से शुरू होगा। पहला टेस्ट मैच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया, जो ड्रॉ हो गया।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...