Create
Notifications

ऐतिहासिक जीत के बाद इंग्लैंड टीम को लगा बड़ा झटका, ICC ने फिर दी सजा

England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
Rahul

न्यूज़ीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद इंग्लैंड टीम (England) को बड़ा झटका लगा है। नाटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड पर अपनी जीत में धीमी ओवर गति को बनाए रखने के लिए इंग्लैंड टीम पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है और दो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक काटे गए हैं।

मैच के बाद रेफरी रिची रिचर्डसन ने इंग्लैंड टीम को दोषी माना और दो ओवर धीमी गति से चलने के लिए उनपर जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी ने अपनी आधिकारिक स्टेटमेंट में बताया है कि, 'इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के लिए दोषी पाए गए हैं और प्रस्तावित मंजूरी को स्वीकार कर लिया है। इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। आपको बता दें कि इससे पहले भी इंग्लैंड टीम के अंक काटे गए है और इसके चलते वह अंक तालिका में बांग्लादेश से एक स्थान ऊपर आठवें स्थान पर है।

इससे पहले टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान टीम ने आखिरी दिन के आखिरी सेशन में इतिहास रच दिया। चायकाल के बाद कप्तान बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के बीच हुई तूफानी साझेदारी ने इंग्लैंड को रोमांचक जीत दिलवाई और सीरीज पर भी इंग्लैंड टीम का कब्ज़ा हो गया है। इस जीत के हीरो जॉनी बेयरस्टो रहे, जिन्होंने 77 गेंदों पर तूफानी शतक जड़ा और 92 गेंदों पर 136 रनों की यादगार पारी खेली।

आपको बता दें कि नाटिंघम टेस्ट मैच में आखिरी दिन चायकाल तक इंग्लैंड का स्कोर 139/4 था और जीत के लिए आखिरी सत्र में 160 रनों की आवश्यकता थी लेकिन जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने मिलकर कीवी गेंदबाजों की धुलाई की और आखिरी सत्र के 16 ओवर में 10 के औसत से 160 रन बना दिए। बेन स्टोक्स ने 70 गेंदों पर 75 रनों की नाबाद और महत्वपूर्ण पारी खेली।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...