इंग्लैंड-पाकिस्तान मुकाबले में घटी बड़ी घटना, मैदान में घुसा फिलिस्तीन समर्थक; दर्शकों ने लगाए नारे

फिलिस्तीन का झंडा लेकर मैदान में घुसा फैन (Photo Courtesy: X)
फिलिस्तीन का झंडा लेकर मैदान में घुसा फैन (Photo Courtesy: X)

Fan Carrying Palestine Flag Enter in Stadium: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चार मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार को बर्मिंघम में खेला गया। मुकाबले में इंग्लैंड की टीम (England Cricket Team) ने कमाल का खेल दिखाते हुए पाकिस्तान को 23 रनों से मात दी। जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज पर 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में एक अजीबोगरीब घटना भी घटी। दरअसल, मैच के बीच में एक फैन सुरक्षा घेरे को तोड़कर फिलिस्तीन का झंडा लेकर मैदान में घुस गया।

फिलस्तीनी झंडा लेकर मैदान में घुसा फैन

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के बीच हुए दूसरे मुकाबले के दौरान दर्शक दीर्घा के एक ओर से फिल्सितीन को आजाद करो के लगातार नारे लगाए जा रहे थे। इन नारों के बीच एक दर्शक फिलिस्तीन का झंडा लिए मैदान के अंदर घुस गया। दर्शक जब मैदान के अंदर आया तो उस वक्त पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी कर रही थी। वह पाकिस्तानी बल्लेबाजों के बहुत पास आ गया था लेकिन तभी सुरक्षाकर्मी मैदान के अंदर आए और उन्होंने उसे पकड़कर बाहर का रास्ता दिखाया।

आपको बता दें कि इजराइल और फिलिस्तीन के बीच पिछले कुछ समय से लगातार जंग जारी है। हाल ही में ड्रोन स्ट्राइक के जरिए गाजा के स्कूल पर हमला किया था जिसे शेल्टर के रूप में उपयोग किया जा रहा था। इस हमले में कम से कम 10 लोग मारे गए थे। जिसमें बच्चे भी शामिल थे। फ्री फिलिस्तीन मूवमेंट सिरिया के फिल्स्तीन सशस्त्र आंदोलन और सामुदायिक संगठन द्वारा चलाए जाने वाले मूवमेंट है। यह संघठन सीरिया के बथिस्ट सरकार का समर्थन करती है। संघठन इजराइल के अस्तित्व का भी विरोध करता है।

फिलिस्तीन का समर्थन क्रिकेट जगत के भी कई दिग्गज करते हुए नजर आ चुके हैं। इसमें पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा जैसे खिलाड़ी का नाम शामिल है। दोनों मैदान के अंदर और बाहर फिलिस्तीन के समर्थन में कई बयान देते नजर आ चुके हैं।

मुकाबले की बात करें तो इंग्लैंड ने दूसरे टी20 में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 183 रन बनाए थे। इंग्लैंड की ओर से कप्तान जोस बटलर ने 51 गेंद पर 8 चौके और 3 छक्कों की मदद 84 रन की पारी खेली थी। वहीं 184 रन का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 19.2 ओवर में 160 रनों पर ऑलआउट हो गई और मैच हार गई।

Quick Links

App download animated image Get the free App now