प्रमुख टूर्नामेंट में गेंदबाजी में दम दिखाएंगे बेन स्टोक्स, मैदान पर जमकर किया अभ्यास; देखें वीडियो

Warwickshire v Durham - Vitality County Championship
Warwickshire v Durham - Vitality County Championship

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के रोमांच के बीच इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए एक अच्छी खबर निकलकर सामने आ रही है। दरअसल, इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) हाल ही में गेंदबाजी का जमकर अभ्यास करते हुए नजर आए हैं। बेन स्टोक्स लंबे समय से गेंदबाजी से थोड़ी दूरी बना रखी थी। दरअसल, चोट के बाद से बेन स्टोक्स मैदान पर गेंदबाजी करते हुए ज्यादा नहीं दिखे हैं।

गेंदबाजी में दम दिखाएंगे बेन स्टोक्स

हालांकि भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में बेन स्टोक्स गेंदबाजी करते हुए नजर आए थे। पूरी सीरीज में बेन स्टोक्स की गेंदबाजी देखने के लिए सभी लोग उत्साहित थे लेकिन स्टोक्स सीरीज के आखिरी मुकाबले में गेंदबाजी करते नजर आए थे। उन्होंने गेंदबाजी में वापसी करके एक विकेट भी अपने नाम किए थे।

बेन स्टोक्स इस मैच के बाद आज पहली बार गेंदबाजी का अभ्यास करते हुए दिखे हैं। उनके अभ्यास का वीडियो डरहम क्रिकेट ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है। बेन स्टोक्स अब काउंटी चैंपियनशिप में डरहम क्रिकेट के लिए बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी जमकर धमाल मचाना चाहेंगे। स्टोक्स अगर जल्द से जल्द गेंदबाजी में लय में आ जाते हैं तो इसका फायदा इंग्लैंड क्रिकेट टीम को भी काफी होगा।

बेन स्टोक्स ने भारत के दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान अपने करियर के 100 टेस्ट मैच पूरे किए थे। उनका बल्ला इस सीरीज में खामोश नजर आया था और वह टेस्ट सीरीज में सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके थे। ऐसे में काउंटी क्रिकेट में बेन स्टोक्स अपने बल्लेबाजी फॉर्म में भी वापस लौटना चाहेंगे। बेन स्टोक्स इंग्लैंड के सबसे महान ऑलराउंडर में से एक माने जाते हैं।

आपको बता दें कि बेन स्टोक्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से हटने का फैसला किया था। इसके अलावा बेन स्टोक्स आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। दरअसल, उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रिटायरमेंट से वापसी करते हुए इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व वनडे में किया था। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि यह दिग्गज खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलते हुए नजर आएंगे हालांकि उन्होंने आगामी वर्ल्ड कप से खुद का बाहर रखने का फैसला किया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now