Create
Notifications

'शुभमन गिल के स्थान पर इस बल्लेबाज को मिलना चाहिए मौका' पूर्व सलामी बल्लेबाज की बड़ी प्रतिक्रिया

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पहला टेस्ट मैच खेला जायेगा
भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पहला टेस्ट मैच खेला जायेगा
Rahul
SENIOR ANALYST

इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ होने वाली पाँच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले टीम इंडिया (Team India) को बड़ा झटका लगा। टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) चोट के कारण लगभग शुरूआती मैचों से बाहर हो गएँ हैं। ऐसे में उनके स्थान पर किस सलामी बल्लेबाज को चुना जायेगा, इस पर भी चर्चा क्रिकेट जगत में चल रही है। भारत के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने शुभमन गिल के स्थान पर दो बल्लेबाजों का नाम चुना हैं, जिसमें मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और केएल राहुल (KL Rahul) का नाम शामिल है। लेकिन वसीम जाफर के अनुसार मयंक अग्रवाल को राहुल से पहले मौका देना उचित होगा।

यह भी पढ़ें - भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को लेकर आई बड़ी खबर, BCCI के अधिकारी ने दी अहम जानकारी

वसीम जाफर ने अपने यूट्यूब चैनल पर शुभमन गिल की चोट और उनके स्थान पर किस बल्लेबाज को मौका मिलना चाहिए उसको लेकर कहा कि मयंक अग्रवाल और केएल राहुल दोनों के लिए यह एक बड़ा मौका होगा। लेकिन मयंक अग्रवाल को राहुल से पहले मौका देना चाहिए। उनका करियर अभी तक बेहतरीन रहा है। उन्हें केवल दो ख़राब पारियों के कारण टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि वह भी इस मौके का इंतज़ार कर रहे होंगे। ऑस्ट्रेलिया सीरीज में मयंक अग्रवाल को पहले दो मैचों में खेलने का मौका मिला था लेकिन वह लगातार फ्लॉप हुए जिसके चलते शुभमन गिल को खिलाया गया और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया।

यह भी पढ़ें - टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी ने चुने टी20 विश्व कप के लिए 7 भारतीय तेज गेंदबाज

वसीम जाफर ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में 5 मुकाबले खेले जायेंगे, जो किसी भी क्रिकेटर के करियर को बना सकती है। मुझे लगता है कि के एल राहुल को भी इस सीरीज में मिडिल ऑर्डर में मौके दिए जायेंगे। यदि उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका नहीं मिलता है। वसीम जाफर ने शुभमन गिल की चोट को लेकर कहा कि भारतीय टीम के लिए यह एक बड़ा झटका है। साथ ही शुभमन गिल भी अपनी चोट से निराश होंगे।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now