Create
Notifications

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के दो दिग्गज गेंदबाजों को लगाई कड़ी फटकार

शोएब अख्तर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले खिलाड़ियों को लताड़ लगाई है
शोएब अख्तर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले खिलाड़ियों को लताड़ लगाई है
Rahul
SENIOR ANALYST

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से दूर होने वाले खिलाड़ियों को लताड़ लगाई है। पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज ने फिटनेस के चलते टेस्ट क्रिकेट से दूरी बना ली और संन्यास का ऐलान कर दिया था। एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में शोएब अख्तर ने टेस्ट क्रिकेट और पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लेकर कहा कि अगर उनके पास अधिकार होते, तो वह खिलाड़ियों को टी20 क्रिकेट खेलने ही न देते, जो राष्ट्रीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहता।

यह भी पढ़ें - एमएस धोनी ने पत्नी को दिया 'Anniversary Gift', साक्षी सिंह ने फोटो की शेयर

शोएब अख्तर ने नाम न लेते हुए मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज़ पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि पॉलिसी मेरे हाथ में होती, तो खिलाड़ियों से कहता कि यदि तुम्हें पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलना है, तो तुम्हें टेस्ट क्रिकेट खेलना होगा। मैं तुमको टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार करूँगा और मैं तुम्हें स्टार खिलाड़ी बनाऊंगा। मैं हर साल 12 टेस्ट मैच चाहूँगा और खिलाड़ियों को उनके अनुसार ट्रेनिंग दूंगा और सिखाऊंगा। इन सभी के बावजूद खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में रुचि नहीं लेते हैं, तो उन्हें किसी भी प्रकार की सुविधा, कोई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं और न ही उन्हें टी20 क्रिकेट में खेलने देता।

यह भी पढ़ें - भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका के दौरे चुनौती भरे होने वाले है - स्टीव स्मिथ

शोएब अख्तर ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि मैं इन खिलाड़ियों को टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी हिस्सा नहीं लेने देता और कहता की घर जाओ और आराम करो। मैं किसी 16 साल के खिलाड़ी के साथ कार्य कर लूँगा। मैं पाकिस्तान की हर जगह से नए व युवा खिलाड़ी चुनता और उन्हें टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार करता। जाहिर सी बात है शोएब अख्तर टेस्ट क्रिकेट के एक बेहतरीन गेंदबाज रहें हैं। मोहम्मद आमिर ने 27 की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। साथ ही वहाब रियाज़ ने भी टेस्ट क्रिकेट को जल्द ही अलविदा कह दिया था। इस पर नाराजगी जताते हुए शोएब अख्तर ने ये बयान दिया।

Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now