Create
Notifications

भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका के दौरे चुनौती भरे होने वाले है - स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कुल 18 मैच खेलेगी
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कुल 18 मैच खेलेगी
reaction-emoji
Rahul

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने एशिया में होने वाले आगामी अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैचों में खेलने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि एशिया में होने वाले 8 मैचों का कार्यक्रम काफी व्यस्त रहने वाला है लेकिन शेड्यूल का फैसला लेना मेरे हाथ में नहीं है। ऑस्ट्रेलियाई टीम आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) में विदेशी दौरों पर भारत के खिलाफ 4 टेस्ट व श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ 2-2 टेस्ट मैच में हिस्सा लेगी। उन्होंने इन दौरों पर मिलने वाली अहम चुनौतियों को लेकर भी बड़ी बात कही।

यह भी पढ़ें - BCCI ने शेयर किया भारतीय महिला टीम के ड्रेसिंग रूम का वीडियो, स्मृति मंधाना का सटीक अनुमान!

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कुल 18 मैच खेलेगी, जिसमें 8 मैच सब-कॉन्टिनेंट देशों में होंगे तो 10 मुकाबलें उसी की सरजमीं पर खेले जायेंगे। स्टीव स्मिथ ने इस व्यस्त कार्यक्रम में मिलने वाली चुनौतियों को लेकर कहा कि काफी व्यस्त कार्यक्रम होने वाला है। एशेज के बाद सब-कॉन्टिनेंट देशों में होने वाली सीरीज भी हमारे लिए बड़ी चुनौती होने वाली है। खासकर यह सभी मैच टेस्ट मैच है, जिसमें आपको शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक चुनौती मिलेगी। ये दौरे एक खिलाड़ी के लिए बहुत अहम होने वाले हैं, जिसमें आपकी खेल की असली परीक्षा होगी।

यह भी पढ़ें - ओली रॉबिन्सन की सजा को लेकर इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने दिया बड़ा बयान

स्टीव स्मिथ ने हाल ही में ज्यादा क्रिकेट होने के कारण आगामी टी20 वर्ल्ड कप और टेस्ट क्रिकेट को लेकर अहम बात कही थी। उन्होंने कहा था कि मैं टी20 विश्व कप का हिस्सा बनना चाहूँगा लेकिन टेस्ट क्रिकेट मेरे लिए सबसे जरुरी है और खासकर एशेज सीरीज को ध्यान में रखते हुए। स्टीव स्मिथ ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को भी एक अच्छा टूर्नामेंट बताया और कहा कि मुझे लगता है कि WTC एक अच्छा टूर्नामेंट है, जिसमें हर मैच में आपको रोमांच देखने को मिलता है। हालांकि हम बेहद निराश हुए जब हम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह नहीं बना पाए लेकिन हमने इस बारे में विचार किया कि हम किस प्रकार से अब सुधार कर सकते हैं।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...