IND vs AFG: बल्लेबाजी के बाद फील्डिंग में भी विराट फ्लॉप, किंग कोहली के ड्रॉप कैच पर दर्शक हुए हैरान

Photo Courtesy : Disney+Hotstar Snapshots
Photo Courtesy : Disney+Hotstar Snapshots

Virat Kohli Dropped a Dolly Catch: अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के मुकाबले में शिकंजा कस लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने अफगान टीम के बल्लेबाजों के सामने 182 रनों का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में टीम की बेहद ही खराब शुरुआत हुई। अफगानिस्तान के बल्लेबाज इब्राहिम जादरान को दूसरी पारी में एक जीवनदान भी मिला। अर्शदीप सिंह की गेंदबाज पर जादरान ने पॉइंट की तरफ शॉट खेला और वहां खड़े विराट कोहली ने एक बेहद ही आसान कैच टपका दिया। किंग कोहली को भी यह कैच छोड़ने पर काफी हैरानी हुई, साथ ही गेंदबाज अर्शदीप सिंह और कप्तान रोहित शर्मा भी कैच छूटने पर मलाल करते रह गए।

हालांकि इब्राहिम जादरान इस ड्रॉप कैच का ज्यादा फायदा उठा नहीं पाए और वह 8 रन पर अक्षर पटेल को अपना विकेट दे बैठे। इस बार जादरान का कैच कप्तान रोहित शर्मा ने लपका और उन्होंने किसी प्रकार की कोई गलती नहीं की। विराट कोहली द्वारा छोड़े गए कैच को देख स्टेडियम में बैठे दर्शक भी नहीं देख पाए और उन्होंने हैरान होते हुए अपने रिएक्शन दिए। विराट कोहली के लिए यह मैच भुलाने वाला रहेगा। उन्होंने बल्लेबाजी में निराशाजनक प्रदर्शन किया और केवल 24 रन बनाये जबकि फील्डिंग में भी उनका औसतन प्रदर्शन रहा है।

किंग कोहली ने जड़ा दिलकश शॉट, याद आया टी20 वर्ल्ड कप 2022

दरअसल, विराट कोहली ने 5वें ओवर की चौथी गेंद पर नवीन-उल-हक के खिलाफ विकेट के सामने शानदार छक्का लगाया। उनके इस शॉट ने पिछले टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ के खिलाफ खेले गए फेमस शॉट की याद दिला दी। विराट कोहली द्वारा लगाया गया वो छक्का आज तक सभी क्रिकेट फैन्स के दिल में समाया हुआ है। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ लगाया गया यह छक्का भी दर्शकों को वैसा ही लगा जिसको लेकर सोशल मीडिया पर भी फैन्स ने इस शॉट पर प्रतिक्रियाएं दी। हालांकि 2022 में लगाये गए छक्के की कीमत बहुत ज्यादा है क्योंकि उस शॉट से कोहली ने मैच का पासा पलट दिया था और टीम इंडिया को एक बेहतरीन मैच जितवाया था।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now